Noida CNG Bus News: नोएडा में जल्द दौड़ेंगी सीएनजी सिटी बसें, रोज सफर करने वालों को होगी आसानी

Noida CNG Bus News: नोएडा की सड़कों पर जल्द सिटी बसें दौड़ती दिखाई देंगी। नोएडा की सड़कों पर 50 सीएनजी बसें दौड़ती दिखाई देंगी। इससे नोएडा में रहने वालों को आने-जाने में काफी आसानी होगी।

Noida CNG Bus News
नोएडा सीएनजी बस  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से चलाई जाएंगी बसें
  • सड़कों पर 50 सीएनजी बसें दौड़ती दिखाई देंगी
  • लोगों को आने-जाने में होगी काफी आसानी

Noida CNG Bus News: नोएडा की सड़कों पर जल्द सिटी बसें दौड़ती दिखाई देंगी। यह बसें नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) की ओर से चलाई जाएंगी। यह सभी सिटी बसें सीएनजी पर चलने वाली होंगी। पहले नोएडा में सिटी बस सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाने पर चर्चा हो रही थी, लेकिन महंगा प्रस्ताव होने के कारण इसको खारिज कर दिया गया है। अब शहर में सीएनजी बसें चलेंगी।

एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने इस पूरे प्रस्ताव पर बात करते हुए है कि, सिटी बस के लिए जारी बजट थोड़ा सस्ता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक बसों को चलाना महंगा साबित हो सकता है, इसलिए सीएनजी बसों को चलाने पर बात बन गई है। 

50 सीएनजी बसें दौड़ती दिखाई देंगी

जिसके बाद अब जल्द ही नोएडा की सड़कों पर 50 सीएनजी बसें दौड़ती दिखाई देंगी। इससे नोएडा में रहने वालों को आने-जाने में काफी आसानी होगी। गौरतलब है कि, सिटी बस के तौर पर छोटी बसें चलाई जाएंगी। ताकि बसों को गलियों में घूमने में आसानी हो। वहीं उनमें कुछ बड़ी बसें भी रहेंगी, जो लंबे रूट के लिए चलेंगी। एनएमआरसी ने फैसला इसलिए लिए ताकि नोएडा मेट्रो की राइडरशिप को और ज्यादा बढ़ाया जा सके। 

पहले भी सिटी बसें चलाई थीं

गौरतलब है कि, एनएमआरसी ने पहले भी सिटी बसें चलाई थीं, लेकिन संबंधित एजेंसी के साथ विवाद के बाद उसे बंद करना पड़ा। एनएमआरसी और पुरानी एजेंसी का विवाद अभी तक जारी है, जो सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। पुरानी एजेंसी ने दावा किया है कि, उसे बसें चलाने में घाटा हुआ है, जबकि एनएमआरसी का कहना है कि, बड़ी सीएनजी बसें चलाने से उनको सबसे ज्यादा घाटा हुआ है। हालांकि अभी तक मामला कोर्ट में है।

एक्वा और ब्लू लाइन के स्टेशन भी जुड़ेंगे

सिटी बसों के अलावा जल्द एनएमआरसी एक्वा और ब्लू लाइन के स्टेशन को एक-दूसरे के साथ जोड़ने वाला है। नोएडा प्राधिकरण एक साल के अंदर इन दोनों स्टेशन के बीच एक फुटओवर ब्रिज (एफओबी) बनाएगा। जिससे यात्रियों को स्टेशन के उतरे बिना एक्वा और ब्लू लाइन में आने जाने में आसानी हो जाएगी। अगले साल तक यह फुटओवर ब्रिज बनकर तैयार होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर