Noida Traffic Plan News: नोएडा सेक्टर 18 अट्टा मार्केट को जाम मुक्त करने के लिए बना नया ट्रैफिक प्लान

Noida Traffic Plan News: नोएडा के सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट से गुजरने वाले लोगों को अब जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके लिए ट्रैफिक विभाग ने यहां की यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है। इस बदलाव के तहत अब दोनों ही जगह ई-रिक्शा और ऑटो का संचालन रोक दिया गया है।

noida new traffic system
नोएडा में लागू होगी नई ट्रैफिक व्यवस्था (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा किया गया है ट्रायल
  • सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक ऑटो और ई—रिक्शा के संचालन पर रोक
  • लोगों को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए पहल

Noida Traffic Plan News: नोएडा के सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट के पास लगातार जाम देखने को मिलता है। लोगों ने कई बार नोएडा ट्रैफिक विभाग से जाम को लेकर शिकायतें कीं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर नोएडा ट्रैफिक विभाग ने नोएडा के सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में आने जाने वाले ई-रिक्शा और ऑटो को रोककर उनका डायवर्जन कर दिया है।  

नोएडा ट्रैफिक विभाग द्वारा सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक ऑटो और ई—रिक्शा का संचालन रोक दिया गया है। ट्रैफिक विभाग द्वारा बैरिकेड्स लगाए गए हैं। ट्रैफिक विभाग के इस कदम का असर भी अब नजर आने लगा है। हालांकि नोएडा ट्रैफिक विभाग द्वारा अभी इसका सिर्फ ट्रायल किया जा रहा है। इसके परिणामों के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा।  

अब ये रहेगा रूट 

आपको बता दें कि नोएडा ट्रैफिक विभाग के डीसीपी गणेशा शाह ने बताया कि अट्टा मार्केट और सेक्टर 18 अंडरपास के पास टीमें लगाई गई हैं। ऑटो रिक्शा को पहले ही निर्धारित रूट पर डायवर्ट कराया जा र​हा है। ट्रैफिक विभाग द्वारा की गई नई व्यवस्था के अनुसार बॉटेनिकल गार्डेन की ओर से आने वाले मार्ग पर ई—रिक्शा GIP के सामने से होकर फिल्म सिटी से यू टर्न लेकर डीएलएफ से अट्टा पीर और रजनीगंधा के तरफ पहुंचेंगे। रजनीगंधा से मैक्स अस्पताल से लेफ्ट हो कर एलिवेटेड रोड के नीचे से ही यू-टर्न लेकर सेक्टर 28 से होते हुए सेक्टर 37 पहुचेंगे।

जाम लगना था आम बात 

नोएडा ट्रैफिक विभाग द्वारा ऑटो और ई—रिक्शा को डायवर्ट करने से नोएडा के सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में जाम से लोगों को निजात मिलेगी। आपको बता दें कि सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में अक्सर जाम की स्थिति रहती है। यहां बार—बार आधे से एक घंटे का जाम लगना आम बात हो गई थी। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर