आगजनी की घटनाओं से गौतमबुद्ध नगर अलर्ट पर, कई जगह हुआ मॉक ड्रिल का आयोजन

दिल्ली में हुई आगजनी की घटना के बाद से गौतमबुद्ध नगर भी प्रशासन अर्लट पर है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन और दमकल विभाग ने जिले में जगह-जगह मॉक ड्रिल का आयोजन शुरू किया है।

Mock drill organized in the district
जिले में हुआ मॉक ड्रिल का आयोजन 
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर जिले में जगह-जगह मॉक ड्रिल को आयोजन
  • लोगों को पहल से आग की घटनाओं पर काबू करने के लिए किया जा रहा जागरूक
  • आगजनी की घटनों से गौतमबुद्ध नगर प्रशासन अर्लट पर

Gautam Budh Nagar: दिल्ली में हुई आगजनी की घटना से गौतमबुद्ध नगर में भी प्रशासन अर्लट पर है। गौतमबुद्ध नगर के कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर गौतमबुद्ध नगर जिले में अलग-अलग जगहों पर मॉक ड्रिल करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली में सीसीटीवी फैक्ट्री में लगी भीषण आग को देखते हुए यह निर्देश दिए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के द्वारा चार टीमें गठित कर दी गई हैं, जो फायर सेफ्टी के बारे में लोगों को जागरूक करेगी। 

गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस अधिकारियों द्वारा पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि स्कूल, कंपनियों और कॉलेजों में जाकर आग लगने से बचाव के संबंध में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाए। जिससे कि आग लगने के समय किस प्रकार से आग पर काबू पाया जा सके, इसके बारे में लोगों को जागरूक किया जा सके। दिल्ली में हुई घटना के बाद नोएडा का दमकल विभाग अलर्ट पर दिखाई दे रहा है। 

लोगों को किया जा रहा जागरूक

नोएडा पुलिस और फायर विभाग के अधिकारियों द्वारा ईकोटेक 3 ग्रेटर नोएडा में मेसर्स प्राइवेट लिमिटेड, ग्रीन आर्च सोसायटी और अन्य जगह मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। साथ ही साथ लोगों को जागरुक किया गया कि किस तरीके से आग पर काबू पाया जा सकता है। इस दौरान लोगों को सुरक्षा उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई। सोसाइटी में गार्डों को बताया गया कि किस प्रकार आग लगने पर आग पर काबू और बचाव का कार्य कर सकते हैं। इस मॉक ड्रिल में सभी को अपनी भूमिका अदा करने के बारे में बताया गया।

अलग-अलग जगहों पर हो रहा मॉक ड्रिल का आयोजन

आपको बता दें कि पदाधिकारी सीएफओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में सभी कंपनी , कॉलेज, सोसायटी, स्कूल व अन्य जगहों पर लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को आग पर काबू पाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर