Greater Noida Authority: अच्छी खबर: ग्रेनो अथॉरिटी में लगेगा जनता दरबार, लोगों की परेशानियां सुनेंगे अधिकारी

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर के लोगों की समस्या को दूर करने के लिए एक अच्छी पहल शुरू की है। जिसके अनुसार सभी बड़े अधिकारी अलग-अलग दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आम जनता से मिलकर उनकी शिकायतें सनेंगे।

Janta darbar started in Greater noida authority
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में लगेगा जनता दरबार 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुरू की अच्छी पहल
  • अब अधिकारी हर रोज करेंगे जन सुनवाई
  • सुबह 10 बजे से 12 बजे कर होगी सुनवाई

Greater Noida Authority: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण ने निवासियों की समस्या को दूर करने के लिए एक अच्छी पहल शुरू की है। पहल के अनुसार वरिष्ठ अफसर अलग-अलग दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बोर्ड रूम में जनता से मिलेंगे। उनकी शिकायतें सुनेंगे और नियमानुसार उसे हल करने की हर संभव कोशिश करेंगे। सीईओ ने प्राधिकरण के तीनों एसीईओ की दिनवार ड्यूटी तय कर दी है। वहीं, मंगलवार और शुक्रवार को सीईओ इन शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा और सुनवाई भी करेंगे।

दरअसल, शासन ने नियमित रूप से जनता से मिलने और शिकायतों को प्राथमिकता पर निपटाने के निर्देश दिए हैं। इसे देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने जन शिकायतों को हल करने के लिए सोमवार से शुक्रवार तक 3 एसीईओ की ड्यूटी लगा दी है। सीईओ की तरफ से इस आशय का कार्यालय आदेश जारी हो गया है। इसके अनुसार प्रत्येक सोमवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक एसीईओ दीप चंद्र प्राधिकरण के बोर्ड रूम में जन शिकायतें सुनेंगे। 

अब जल्द होगा लोगों की समस्याओं का निस्तारण

ग्रेटर नोएडा के किसान, उद्यमी, व्यापारी, संस्थागत और रिहायश के आवंटी इस खुली जनसुनवाई में अपनी शिकायतें रख सकते हैं। प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, जन सुनवाई में आने वाली शिकायतों को प्राथमिकता पर और गुणवत्ता के साथ निस्तारित करें। वहीं सीईओ का कहना है कि, इस प्रयास से आम पब्लिक की शिकायतें कम समय में निस्तारित होने में सहयोग मिलेगा। सीईओ ने सभी तरह के आवंटियों से यह भी अपील की है कि, अगर बहुत आवश्यक न हो तो तय समयावधि से इतर प्राधिकरण दफ्तर आने से परहेज करें। बता दें कि, जन सुनवाई से लोगों की उन परेशानियों का हल जल्द से जल्द निकलेगा जिसके लिए उन्हें काफी समय तक दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं। लेकिन कोई तय समय न होने की वजह से वे अधिकारियों से नहीं मिल पाते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर