Noida Police: जिले के 11 थानों और कोतवाली में पुलिसकर्मियों के लिए बनेंगे हॉस्‍टल, इस विभाग को मिली जिम्मेदारी

Noida Police: गौतमबुद्धनगर जिले में कार्यरत पुलिसकर्मियों के रहने के लिए जिले के 11 थाने और कोतवाली में अब हॉस्टल का निर्माण कराया जाएगा। इन हॉस्टलों के निर्माण की जिम्‍मेदारी पीडब्ल्यूडी को दी गई है, जिसने सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया है। विभाग की तरफ से एक माह में सर्वे कार्य पूरा कर रिपोर्ट भेज दी जाएगी, जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू होगा।

noida police
गौतमबुद्धनगर जिले का पुलिस मुख्‍यालय   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • थानों में हॉस्‍टल बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने शुरू किया सर्वे
  • एक माह के अंदर सभी थानों की रिपोर्ट कर ली जाएगी तैयार
  • दनकौर थाने में बनेगा चार मंजिला और 33 कमरों वाला हॉस्‍टल

Noida Police: गौतमबुद्धनगर जिले में कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी है। जिले के 11 थाने और कोतवाली में अब विभाग अपने कर्मचारियों के हॉस्टल का निर्माण कराएगा। इस योजना को लेकर शासन स्‍तर से अप्रूवल मिल गया है। इन हॉस्टलों के निर्माण की जिम्‍मेदारी पीडब्ल्यूडी को देने के साथ सभी जगहों का सर्वे कर जल्‍द से जल्‍द लागत और जगह की पैमाइश तैयार करने का निर्देश दिया गया।

यह जिम्‍मेदारी मिलने के बाद पीडब्‍ल्‍यूडी के अधिकारी जगह की पैमाइश कर रिपोर्ट बनाने में भी जुट गए हैं। इसी के तहत लोक निर्माण विभाग के जेई ने बुधवार को दनकौर कोतवाली परिसर का निरीक्षण कर हॉस्टल के निर्माण के लिए पैमाइश की। अधिकारियों के मुताबिक इस थाने में करीब साढ़े 3 करोड़ की लागत से 4 मंजिला हॉस्टल बनाया जाएगा। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर 4 कक्ष का विवेचना कक्ष और अन्य तीन मंजिलों पर करीब 33 कक्ष का निर्माण किया जाएगा। सभी थानों की रिपोर्ट तैयार कर जल्द शासन को भेज दिया जाएगा। शासन से मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

इन थानों में बनेगा पुलिस हॉस्‍टल

बता दें कि जिले में पुलिस कमिश्नरेट लागू होने के बाद से यहां पर पुलिसकर्मियों की संख्या लगभग डबल हो गई है। इन कर्मचारियों के रहने के लिए अभी पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था नहीं है। जिसकी वहज से पुलिसकर्मियों को मजबूरन किराये पर कमरा लेकर रहना पड़ता है। सरकार की इस योजना की जानकारी देते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ एमके सिंह ने बताया कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने हॉस्‍टल बनाने के लिए शासन से मांग की थी। जिसके बाद विभाग की तरफ से सर्वे करने का निर्देश मिला है। ये हॉस्‍टल दनकौर, रबूपुरा, जेवर, बीटा 2, जारचा, सेक्टर 20, सेक्टर 58 और फेस 3 समेत 11 कोतवाली और थानों में बनाए जाएंगे। हॉस्टल निर्माण करने की मांग शासन से की थी। लोक निर्माण विभाग सभी जगहों का निरीक्षण व पैमाइश कर लागत रिपोर्ट तैयार करने एक माह के अंदर शासन को भेज देगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर