Greater Noida Authority: स्वच्छता को लेकर ग्रेनो प्राधिकरण हुआ सख्त, 2 लोगों पर लगाया इतना जुर्माना

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है। इसी बीच दो लोगों को गंदगी करते हुए पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। ऐसे लोगों पर सख्ती करने के लिए प्राधिकरण ने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है।

Greater Noida Authority strict regarding cleanliness
स्वच्छता को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सख्त 
मुख्य बातें
  • स्वच्छता को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सख्त
  • दो लोगों पर की जुर्माने की कार्रवाई
  • शिकायतों के लिए जारी हुआ टोल फ्री नंबर

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण स्वच्छता अभियान को लेकर लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है और ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ रखने के लिए लोगों से अपील करने में जुटा हुआ है। ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ और हरित रखने के लिए अधिकारियों के साथ प्राधिकरण के सीईओ लगातार बैठके कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एक तरफ स्वच्छता अभियान को लेकर के लोगों को जागरूक कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ लोग लापरवाही बरतते हुए दिखाई दिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जन स्वास्थ्य टीम ने ग्रेटर नोएडा के दो निवासियों पर ढाई-ढाई हजार का जुर्माना लगाया और उनको सख्त चेतावनी दी है कि आगे से घर के बाहर कूड़ा ना फैलाएं। उनसे कहा गया है कि 10 दिनों के अंदर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खाते में जुर्माने की रकम को जमा कराएं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने आदेश दिए हैं जल्द से जल्द जुर्माने की राशि को जमा कराएं अन्यथा उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

दो लोगों पर लगाया गया जुर्माना

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने घर के बाहर कूड़ा फैलाने वाले 2 लोगों पर ढाई -ढाई हजार  का जुर्माना लगाया गया है। पहला जुर्माना ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ईको विलेज 2 स्थित रहने वाले राजेश कुमार झा ने सेक्टर डेल्टा टू स्थित अपने खाली प्लाट की साफ-सफाई से निकले कूड़े को पास की ग्रीन बेल्ट में डाल दिया था। निवासियों की शिकायत पर राजेश कुमार पर ढाई हजार का जुर्माना लगाया गया है। दूसरा जुर्माना डेल्टा वन निवासी राजकुमार पर लगाया गया है।

टोल फ्री नंबर हुआ जारी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगातार संस्थाओं के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखने के लिए लोगों को जागरूक करने में जुटा हुआ है। कई संस्थाओं और आरडब्लूए समेत लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जहां पर भी सोसाइटी निवासियों द्वारा लापरवाही पाई जा रही है, वहां पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जा रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपना टोल फ्री नंबर 010-2336046 भी जारी किया है। जिससे कि लोग कहीं पर स्वच्छता से लापरवाही करने वालोंं के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं और उन पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सख्त एक्शन लेगा।

स्वच्छता में कमी पाने पर होगी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक अनिल यादव ने बताया कि लगातार स्वच्छता को लेकर कार्य किए जा रहे हैं। लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।कई निगरानी टीमें बनाई गई हैं, इसके साथ ही टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं। लोगों की शिकायत आने पर मौके पर निगरानी टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जाता है। लापरवाही देखने पर उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर