Greater Noida News: फिर से डिजाइन होंगे ग्रेटर नोएडा के सभी स्पीड ब्रेकर, वाहनों की स्पीड पर लगेगा कंट्रोल

Greater Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने शहर की सड़क पर मौजूद सभी स्पीड ब्रेकरों को नया डिजाइन देने का फैसला किया है। प्राधिकरण के अनुसार बीते कुछ वक्त से ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग यहां बने स्पीड ब्रेकरों पर सवाल खड़े कर रहे थे।

Greater noida
ग्रेनो प्राधिकरण शहर के स्पीड ब्रेकरों को देगा नया डिजाइन  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • स्पीड ब्रेकरों को नया डिजाइन देने का फैसला
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में स्पीड ब्रेकरों को नया डिजाइन देने का लिया फैसला
  • परियोजना को अगले 2-3 महीनों के अंदर पूरा किया जाएगा

Greater Noida News: हर दिर बढ़ते रोड एक्सीडेंट को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर की सड़क पर मौजूद सभी स्पीड ब्रेकरों को नया डिजाइन देने का फैसला किया है। इसके लिए प्राधिकरण 2 करोड़ रुपये खर्च करेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने यह फैसला शहर में स्पीड ब्रेकर के बिना बढ़ते एक्सीडेंट और लोगों की मांग को देखते हुए लिया है। प्राधिकरण के अनुसार, बीते कुछ वक्त से ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग यहां बने स्पीड ब्रेकरों पर सवाल खड़े कर रहे थे।

लोगों का कहना है कि, हालिया वक्त में जो स्पीड ब्रेकर बने हैं वह सड़क एक्सीडेंट को रोकने के लिए कारगर नहीं है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने नए स्पीड ब्रेकर बनाने और पुरानों को फिर से रिडिजाइन करने का फैसला किया है।

यातायात चेतावनी के संकेत भी किया पेंट

इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि, हमने न केवल दोषपूर्ण डिजाइनों को बदलने का निर्णय लिया है, बल्कि सड़क सुरक्षा के लिए उन पर यातायात चेतावनी के संकेत भी पेंट किए हैं। परियोजना पर काम पहले ही शुरू हो चुका है और अन्य सड़क सुरक्षा को मुख्य और छोटी प्रमुख सड़कों पर लागू किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि हालांकि, खराब स्पीड ब्रेकरों के कारण हुई दुर्घटनाओं के बारे में प्राधिकरण के पास कोई आंकड़ा नहीं है।

अगले 2-3 महीनों के अंदर काम पूरा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का लक्ष्य इस परियोजना को अगले 2-3 महीनों के अंदर पूरा करना है। सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि, हमने कर्मचारियों को सभी अवैज्ञानिक स्पीड ब्रेकरों को हटाने और सड़क सुरक्षा नियमों के अनुरूप नए निर्माण करने का निर्देश दिया है। वे इन क्षेत्रों को पेंट भी करेंगे ताकि वाहन चालक सतर्क रहें। हमने कर्मचारियों से सभी प्रमुख सड़कों पर जेब्रा क्रॉसिंग और पैदल यात्रियों के लिए जगह पेंट करने के लिए भी कहा है। गौरतलब है कि, जिले के रहने वाले लोगों की अधिकांश शिकायतों में दादरी रोड, परी चौक-पी3 रोड और 130 मीटर सड़क के साथ-साथ शहर की कुछ अंदर की सड़कों का उल्लेख है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर