नोएडा में डीएम के निर्देश पर मेडिकल और किराना स्टोर्स की हो रही जांच, नियमों के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

GB Nagar DM:  नोएडा डीएम सुहास एल वाई के निर्देश पर आयुक्त खाघ सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने निरीक्षण अभियान चलाया है। इस अभियान में किराना स्टोर्स और मेडिकल स्टोर्स की जांच की जा रही है।

Gautam Budh Nagar Noida DM
नोएडा डीएम के निर्देश पर मेडिकल और किराना स्टोर्स हुई जांच 
मुख्य बातें
  • आयुक्त खाघ सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने चलाया अभियान
  • अभियान में हो रही मेडिकल और किराना स्टोर्स की जांच
  • नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

GB Nagar DM: गौतमबुद्धनगर में जिला अधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर आयुक्त खाघ सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने निरीक्षण अभियान चलाया है। निरीक्षण के दौरान आयुक्त खाघ सुरक्षा एवं औषधि विभाग अधिकारियों द्वारा गौतमबुद्धनगर में अलग अलग जगह निरीक्षण किया गया। इस दौरान दवाइयों के मानकों  समेत किराना स्टोरों की गुणवत्ता के साथ बिक्री सुनिश्चित की गई, जिनका मौके पर क्रय विक्रय बिल समेत औषधि लाइसेंस प्रस्तुत किया गया।

गौरतलब है कि टीम ने गौतमबुद्धनगर के बिलासपुर स्थित दिनेश किराना स्टोर की जांच की। औषधि निरक्षण वैभव बब्बर ने बताया कि जांच के दौरन मौके से पशुओं से ज्यादा मात्रा में दूध निकलने में काम आने वाला  ओक्सीटोसिन इंज की 24×100 एम एल की भरी हुई वायल बरामद हुई और 20×2 ML गिलास AMPULE भंडारित पाए गए,जिनका मौके पर कोई भी क्रय विक्रय बिल नहीं मिला और ना ही औषधि लाइसेंस प्रस्तुत किया गया। 

होगी कठोर कार्रवाई

टीम ने मौके से दो नमूने संग्रहित कर बाकी बचे हुए सभी ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन को जब्त करते हुए सील कर लिया है। जब ऑक्सीटोसीन की कीमत 2000 बताई जा रही है। औषधि निरीक्षक जानकारी देते हुए बताया कि नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है जिनकी रिपोर्ट आने पर विवेचना कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि, जिला अधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर जनपद गौतमबुद्धनगर में सभी प्रकार की दवाइयों मानकों एवं गुणवत्ता के साथ मेडिकल स्टोर पर बिक्री सुनिश्चित करने के उद्देश्य आगे भी इस प्रकार की अभियान चलता रहेगा। मेडिकल स्टोर और किराना स्टोर्स की जांच की जाएंगे, अगर किसी मेडिकल स्टोर एवं किराना स्टोर संचालक द्वारा ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन की मल्टी डोज वियल करते हुए पाए जाने पर उसके खिलाफ नियमों से कठोर कार्रवाई की जाएगी। औषधि निरीक्षक के पास शिकायत की गई थी। उसके बाद थाना पुलिस के साथ चौक बाजार बिलासपुर स्थित दिनेश किराना स्टोर पर जांच की गई नमूना को एकत्रित किया गया और जांच के लिए भेजा गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर