Noida: बाइक रेसर्स की नोएडा में नो एंट्री, पुलिस ने इसलिए लगाया बैन, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

Noida News: नोएडा के अंदर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर हर रविवार रेस लगाने आने वाले बाइकर्स को बैन कर दिया गया है। रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने यहां आने वाले बाइकर्स को चेतावनी देकर वापस लौटा दिया। अगर अब कोई रेस लगाते हुए पकड़ा गया तो उसका चालान काटने के अलावा कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

sports bikers
नोएडा आते बाइकर्स को वापस भेजते पुलिसकर्मी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नोएडा के अंदर पूरी तरह से बैन हुए बाइकर्स
  • रेस लगाते पकड़े जाने पर होगी कानूनी कार्रवाई
  • रविवार को बाइकर्स को चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ा

Noida News: दिल्‍ली-एनसीआर से नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर हर रविवार या छुट्टी के दिन स्पोर्ट्स बाइक लेकर रेस लगाने आने वाले लोगों की एंट्री पर नोएडा पुलिस ने बैन लगा दिया है। अब ऐसे लोग अगर शहर के अंदर या एक्‍सप्रेसवे पर रेस लगाते दिखे तो इनका चालाना काटने के साथ पुलिस कानूनी कार्रवाई भी करेगी। नोएडा पुलिस ने यह नियम रविवार से ही लागू कर दिया। साथ ही रविवार यानि आज रेसिंग के लिए नोएडा पहुंचे बाइकर्स को रोक कर उन्‍हें चेतावनी देते हुए पुलिस ने वापस भेज दिया।

इन बाइकर्स को रोकने के लिए नोएडा पुलिस ने रविवार को नोएडा बॉर्डर पर ही नाका लगा रखा था। यहीं से इन्‍हें रोक कर वापस भेज दिया गया। साथ ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने स्पोर्ट्स बाइक सवारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर आगे से वे नोएडा में रेसिंग करने आए तो उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को नोएडा पुलिस ने जितने भी बाइकर्स को रोका, सभी के बाइक का नंबर, बाइक सवारों के नाम और मोबाइल नंबर अपने पास नोट कर लिए है।  

कुछ समय पहले हो गई थी एक बाइक सवार की मौत

नोएडा पुलिस ने यह सख्‍ती हाल ही में हुई एक दुघर्टना के बाद बढ़ाई है। बता दें कि, हर रविवार को नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर सैकड़ों बाइक सवार दिल्‍ली-एनसीआर से आत हैं। यहां वे एक दूसरे के साथ रेसिंग करते हैं। कुछ समय पहले ऐसी ही रेस के दौरान एक स्पोर्ट बाइक सवार की यमुना एक्सप्रेसवे पर मौत हो गई थी। इस हादसे में एक दूसरा स्पोर्ट बाइक सवार भी बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसके बाद गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर पुलिस ने अब सख्‍ती बढ़ा दी है। अब हर रविवार को बॉर्डर पर पुलिस तैनात रहेगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, अभी लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है, लेकिन आगे से उन लोगों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी, जो रेसिंग करते हुए पकड़े जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर