UP Chunav के लिए BJP और निषाद पार्टी में हुआ गठबंधन, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने किया ऐलान

UP Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए निषाद पार्टी से गठबंधन कर लिया है। यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने इसका ऐलान किया है।

BJP will contest the 2022 Assembly polls in alliance with Nishad Party under the leadership of CM Yogi and PM Modi
UP Chunav के लिए BJP और निषाद पार्टी में हुआ गठबंधन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने किया गठबंधन का ऐलान
  • भाजपा ने निषाद पार्टी के साथ किया गठबंधन, अपना दल भी बीजेपी के साथ लड़ेगा चुनाव
  • बीजेपी यूपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव बोले- सीएम योगी और पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

लखनऊ: अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 202) के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए निषाद पार्टी के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है। लखनऊ में केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा का निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है। हम 2022 का विधानसभा चुनाव और ताकत के साथ मिलकर लड़ेंगे।

इस औपचारिक ऐलान के समय बीजेपी मुख्यालय में निषाद पार्टी के मुखिया डॉ. संजय निषाद भी मौजूद रहे। धर्मेंद्र प्रधान ने सीट बंटवारे को लेकर कोई ऐलान नहीं किया। खबरों की मानें तो इसके लिए भी रूपरेखा तैयार हो चुकी है। संजय निषाद को एमएलसी बनाकर संभावित मंत्रिमंडल विस्तार होने पर मंत्री पद दे सकती है।

अपना दल भी होगा गठबंधन का हिस्सा

लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, 'बीजेपी 2022 का विधानसभा चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी।' वहीं केंद्रीय मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, 'उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल भी भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होगा।'

बीजेपी को किसानों का आशीर्वाद

 इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'हम किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे वह एमएसपी पर कृषि उपज खरीद हो, जैविक खेती को बढ़ावा देना हो या कृषि विपणन बुनियादी ढांचे पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का। मुझे लगता है कि बीजेपी पर किसानों, खासकर छोटे किसानों का आशीर्वाद है। अपना दल भी हमारे साथ जुड़ा है। मेरा विश्वास है कि भाजपा 2022 के चुनाव में हर समाज को गहराई से साथ लेने में सफल होगी'

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर