CM योगी ने लिया कोरोना टीके का पहला डोज, वैक्सीन को बताया पूरी तरह सुरक्षित 

टीकाकरण के बाद सीएम योगी ने देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। सीएम योगी को टीका लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगा।

 Yogi Adityanath receives first dose of COVID-19 vaccine in Lucknow
CM योगी ने लिया कोरोना टीके का पहला डोज, वैक्सीन को बताया पूरी तरह सुरक्षित।  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना टीके का पहला डोज लिया है। मुख्यमंत्री को टीके का पहला डोज सोमवार सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगाया गया। टीकाकरण के बाद सीएम योगी ने देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि 'मैं उन सभी वैज्ञानिकों का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने समय से भारत में दो वैक्सीन लॉन्च की। ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और हम सभी को ये वैक्सीन लगाना चाहिए।' 

यूपी में तेजी से चल रहा टीकाकरण अभियान
देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान तेजी के साथ चल रहा है। यूपी के कई मंत्री और नौकरशाह भी कोरोना टीके लगवा चुके हैं। भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, शिवपाल सिंह यादव एवं बीएसपी अध्यक्ष मायावती टीका लगवाने वालों में शामिल हैं। 

हाल के दिनों में यूपी में केस बढ़े
हाल के दिनों में यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों तेजी देखी गई है। रविवार को राज्य में चार हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए, जबकि महामारी से 31 लोगों की मौत हुई। राज्य में गंभीर हो रही महामारी की स्थिति को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। इस कड़ी में मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को कोविड-19 रोगियों और उनके संपर्कों की सतत निगरानी के लिए आदेश जारी किया है।

अधिकारियों को निर्देश जारी
मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षक, मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी समेत अन्‍य अधिकारियों को जारी आदेश के अनुसार जिला निगरानी अधिकारी (डीएसओ) को प्रतिदिन कोविड-19 के मामलों की जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को उपलब्‍ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी निरुद्ध जोन में निगरानी के लिए नोडल अधिकारी होंगे।

राज्य में संक्रमितों की कुल संख्‍या 6,25,923 
अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि विगत 24 घंटे में संक्रमण के 4,164 नये मामले सामने आये हैं। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्‍या 6,25,923 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 31 संक्रमितों की मौत के बाद अब तक संक्रमण से 8,881 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को प्रदेश में 1.77 लाख से ज्यादा तथा अब तक 3.54 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर