Corona Crisis: कोरोना के खतरे पर यूपी सरकार अलर्ट, जारी की नई गाइडलाइन, जानें क्या है नया

Uttar Pradesh Corona Cases : मुख्य सचिव की ओर से जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि यदि किसी इलाके में कोई व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता  है तो उस इलाके में 25 मीटर का एक कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

Covid-19 surge: UP govt issues new guidelines, revamps containment zone strategy
कोरोना का खतरे पर यूपी सरकार अलर्ट, जारी की नई गाइडलाइन।  |  तस्वीर साभार: PTI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने कोरोना पर नए सिरे से गाइडलाइन जारी की है। खासनकर कंटेनमेंट जोन को लेकर नई रणनीति तैयार की गई है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि यदि किसी इलाके में कोई व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता  है तो उस इलाके में 25 मीटर का एक कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। एक से ज्यादा केस मिलने पर यह कंटेनमेंट जोन 50 मीटर का होगा। सरकार ने नई गाइडलाइन को सख्ती से पालन कराने का निर्देश प्रशासन को दिया है। 

समारोह स्थलों के लिए गाइडलाइन
इसके अलावा शादी एवं अंत्येष्टि जैसे कार्यक्रमों को लेकर भी सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश जारी हुए हैं। ऐसे समारोह स्थल जो खुली जगह पर हैं वहां पर अधिकतम 200 लोगों के आने की इजाजत होगी जबकि बंद जगह पर यह संख्या 100 होगी। यही नहीं कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आठ अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला किया है। 

  • अप्रैल 8, 9- 45 साल से अधिक मीडिया के लोगों, दुकानदारों एवं कारोबारियों को लगेगा टीका।
  • अप्रैल 10-बैंककर्मियों का होगा टीकाकरण।
  • अप्रैल 12,13,14- स्कूल एवं कॉलेज के अध्यापकों को लगेगा टीका।
  • अप्रैल 15,16- बस, ऑटोरिक्शा चालक, हॉकर्स का टीकाकरण। 
  • अप्रैल 17,19- सरकारी कर्मचारियों को लगेगा टीका।
  • अप्रैल 20,21- वकीलों एवं विधिक फर्म के कर्मचारियों को टीका।
  • अप्रैल 22, 23- निजी कर्मचारियों का टीकाकरण।

सीएम योगी ने लगवाया टीका
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। टीकाकरण के बाद मुख्यमंत्री ने सभी योग्य लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने टीके को पूरी तरह से सुरक्षित बताया। यूपी के 75 जिलों में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित जिला लखनऊ है। यहां से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर