Raksha Bandhan 2021 Rangoli Design: रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर बनाएं खूबसूरत मनमोहक रंगोली, देखें ड‍िजाइन

लाइफस्टाइल
Updated Aug 21, 2021 | 09:24 IST

Raksha Bandhan Rangoli Design : रक्षाबंधन हर साल भारतवर्ष में श्रावण माह की पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है। इस दिन रंगोली बनाने की परंपरा भी है। देखें रक्षा बंधन स्‍पेशल रंगोली का ये ड‍िजाइन।

Raksha Bandhan 2021 Rangoli Design video: रक्षा बंधन भारत वर्ष में काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला त्योहार है। यह हर साल श्रावण मास के पूर्णिमा तिथि को मनाई जाती है। रक्षा बंधन भाई और बहनों के लिए विशेष दिन माना जाता हैं। 

इस दिन बहनें अपने भाई की लंबी आयु के लिए उनकी  कलाई पर राखी बांधती हैं। मान्यताओं के अनुसार भाई के कलाई पर बांधा गया राखी उसे हर बुरी शक्तियों से बचाता हैं। शास्त्रों के अनुसार राखी में रंगोली बनाने से माता लक्ष्मी तो प्रसन्न होती है, घर की नकारात्मक शक्तियां भी नष्ट हो जाती हैं। रक्षाबंधन के दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना करना बेहद लाभकारी होता है। यदि आप अपने भाई की रक्षा नकारात्मक शक्तियों से करना चाहती हैं, तो रक्षा बंधन पर घर में रंगोली जरूर बनाएं।

इस रंगोली को बनाने से आपके भाई के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहेगी। यहां आप रक्षा बंधन में रंगोली बनाने का आसान और सरल तरीका देख सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर