Skincare Tips: डबल मास्क लगाने से स्किन पर हो रहे हैं पिंपल्स और रैशेज? तो अपनाएं ये 3 असरदार टिप्स

Skin Protection While Wearing Double Mask: मानसून के दौरान गर्मी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में डबल मास्क पहनने की वजह से त्वचा पर तरह-तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं। अपनाएं ये टिप्स...

How To Skin Protection While Wearing Double Mask in Monsoon Tips
Double Mask How To Protect Skin 

मुख्य बातें

  • अधिक उमस में डबल मास्क पहनने की वजह से त्वचा पर रैशेज आ जाते हैं
  • डबल मास्क पहनने की वजह से चेहरे पर निशान पड़ जाते हैं
  • डबल मास्क पहनने के वजह से त्वचा रूखी हो जाती है

Skincare Tips: कोरोनावायरस पिछले कुछ सालों से पूरे देश को तबाह कर रखा है। हाल में कोरोनावायरस की दूसरी लहर लाखों लोगों की जान ले चुकी हैं। ऐसे में कोरोनावायरस से बचने के लिए लोग एक मास्क की जगह दो-दो मास्क लगा रहे हैं। उमस में दो मास्क पहनने की वजह से लोगों के स्क्रीन पर तरह-तरह का समस्या उत्पन्न होने लगी है। कभी-कभी तो चेहरे पर डबल मास्क पहने की वजह से निशान भी पड़ जाते हैं। ऐसे में यदि आप यहां बताएंगे टिप्स को अपनाएं, तो उमस और डबल मास्क पहनने के बावजूद आपके चेहरे पर किसी प्रकार की समस्या नहीं उत्पन्न होगी। यदि आप वाकई में इस समस्या से खुद को बचाना चाहते हैं, तो उमस में इस टिप्स को  जरूर अपलाई करें। यहां आप उन घरेलू टिप्सों के बारे में जान सकते हैं, जो आपकी त्वचा को उमस और डबल मास्क की परेशानियों सं बचा सकता है।

डबल मास्क पहनने के बाद त्वचा की देखभाल करने के 3 टिप्स

1. रोजाना स्किन केयर रूटीन फॉलो करें

स्किन केयर रूटीन त्वचा के लिए बेहद लाभदायक होता है। डबल मास्क पहनने की वजह से हमारे त्वचा पर रैशेज और पिंपल्स आ जाते हैं। ऐसे में यदि आप अपनी त्वचा पर क्लिंसिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग करते रहे, तो आपके चेहरे का रूखापन कुछ हफ्तों में गायब हो जाएगा।

2.  त्वचा को रखे हाइड्रेट

स्वस्थ त्वचा पाने के लिए उसमें नमी का होना बेहद जरूरी माना जाता है। आपको बता दें, तो त्वचा हाइड्रेट रहने की वजह से चेहरे की चमक और बढ़ जाती है। हाइड्रे होने की वजह से चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं आती है। यदि आप उमस में चेहरे की नमी बरकरार रखने के लिए पानी, मौसमी फल और सब्जियों का भरपूर सेवन करें, तो आपके स्किन पर कभी रिंकल्स और पिंपल्स नहीं होंगे।


3. लाइट मेकअप करें

अक्सर महिलाएं हैवी मेकअप करने के बाद डबल मास्क पहन लेती है। यदि आप मास्क पहनते वक्त लाइट मेकअप करें, तो आपके चेहरे पर किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर