Relationship Tips: ये 5 जरूरी बातें करें नोट, क्‍या करें जब पार्टनर के दोस्‍त आपको नापसंद हों

Relationship Tips : क्या आपको कोई ऐसा मिल गया है जिसके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं। पर रुकिए, पहले आप यह जरूर देख लें कि आपको उनके दोस्त पसंद हैं या नहीं और अगर नहीं पसंद, तो क्या करें।

Relationship Tips what to do if you do not like your partner friends
Relationship Tips, पार्टनर के दोस्‍तों से कैसे करें दोस्‍ती  |  तस्वीर साभार: Shutterstock

मुख्य बातें

  • बहुत बार ऐसा होता है क‍ि हम अपने साथी के दोस्‍तों को पसंद नहीं करते
  • ऐसी स‍िचुएशन को संभालना थोड़ा मुश्‍क‍िल होता है
  • लेक‍िन कभी भी अपनी नापसदंगी क‍िसी के सामने जाह‍िर न होने दें

कई बार ऐसा देखा गया है कि महिलाओं को अपने पुरुष साथी के दोस्त पसंद नहीं आते। हालांकि आपको भले ही इससे फर्क न पड़े कि वह आपके बारे में क्या सोचते हैं पर आप बिल्कुल नहीं चाहतीं क‍ि आपका पति या प्रेमी उन लोगों के साथ घूमें। आप इतनी छोटी सी बात के लिए उन्हें छोड़ भी नहीं सकती, तो आपको आखिर करना क्या चाहिए। चिंता मत कीजिए, ऐसी स‍िचुऐशन में बस इन ट‍िप्‍स को फॉलो करें। 

अपने साथी के साथ इसके बारे में बात करें
ऐसा जरूर होगा कि आपका साथी कभी इस बात को नोटिस करेगा और आपसे इसका कारण पूछेगा। तब अपनी बात तर्क के साथ खुलकर रखें। आप दोष लगाए बिना बात करेंगी तो वह वह आपकी बात जरूर समझेगा।

साथ में पार्टी जरूर करें
हो सकता है कि आप अपने साथी के दोस्तों से बचने के लिए उन्हें इग्‍नोर करना शुरू कर दें पर यह गलत होगा। इससे आपका साथी नाराज हो सकता है। बल्कि इसके जगह आपको कुछ ऐसी चीजें तलाशनी चाहिए जिसे आप सब एक साथ मिलकर कर सकें। इससे आपके साथी के मन में आपके लिए प्यार और इज्जत और बढ़ जाएगी।

दोस्ती का हाथ बढ़ाओ
हो सकता है आपका उनके साथ का अनुभव कुछ अच्छा ना रहा हो पर इसका मतलब यह तो नहीं क‍ि आप हमेशा अपसेट ही करें और इसे सुधारने की न सोचें। इसलिए अपने साथी के दोस्तों के साथ दोस्ती करने की सोचें।

साथी के दोस्तों से जलन न रखें
आपका साथी ज्यादातर अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करता हो या उनके साथ ज्यादा खुश रहता हो तो अपको इससे जलने कि जरूरत नही है। बल्कि आपको समझना चाहिए कि आखिर वह उनके साथ क्यों खुश रहते हैं।

ज्यादा क्रिटिकल होने से बचें
यह समझ आता है कि आपको वह पसंद नहीं हैं पर इसका मतलब यह नहीं कि आप हमेशा अपने पति के सामने उनके दोस्तों की बुराई करती रहें। आखिरकार वह आपके पति के दोस्त हैं हमेशा बुराई करना आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकता है।

उनके साथ अपना संपर्क सीमित करें
अगर बहुत सी कोशिशों के बाद भी आप उनके साथ अनफिट महसूस करते हैं तो अपने को उनके साथ सीमित कर लीजिए मतलब उनके साथ सिर्फ काम की बात करें। इससे आपके और उनके बीच टकराव कि स्थिति भी नहीं आएगी।

कभी भी अपने साथी को उनके दोस्तों और अपने बीच क‍िसी एक को चुनने को न कहें
अपने साथी पर इस प्रकार का दबाव कभी न डालें कि वह आपके और अपने दोस्तों के बीच क‍िसी एक को चुने। इससे आप अपने साथी के नजरो में बुरी बन जाएंगी और हो सकता है वह आप पर से विश्वास खो दे। इससे बेहतर होगा कि आप अपने साथी का समर्थन करें और उनको उनके सच्चे दोस्त चुनने में मदद करें।

अगली खबर