मोटिवेशन के लिए पढ़ें प्रोसेनजीत नाथ की किताब रीओरिएंट द माइंड, हर स्थिति में मिलेगी आगे बढ़ने की प्रेरणा

Reorient The Mind Book Review: 'रिओरिएंट द माइंड' बुक लॉन्च हो चुकी है। जिसका उद्देश्य व्यक्ति को अपने मन, पहचान और जिंदगी के उद्देश्य के लिए बेहतर समझ के साथ अपने भीतर देखने के लिए प्रेरित करना है...

Motivational book Reorient The Mind by Prosenjit Nath launch check details
Reorient The Mind 

आईटी इंजीनियर, शोध विशेषज्ञ और शिक्षाविद प्रोसेनजीत नाथ अपनी नई चिंतनशील किताब को लेकर चर्चा में हैं। प्रोसेनजीत नाथ की पहली पुस्तक रिओरिएंट द माइंड को भाजपा प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने लॉन्च किया है। उनकी नई बुक 'रिओरिएंट द माइंड' लॉन्च हो चुकी है, जिसका उद्देश्य बेहद खास है।

'रिओरिएंट द माइंड' कहीं ना कहीं व्यक्ति को अपने मन, पहचान और जिंदगी के उद्देश्य के लिए बेहतर समझ के साथ अपने भीतर देखने के लिए प्रेरित करती है। इसमें लेखक प्रोसेनजीत नाथ ने लोगों के भय को दूर करने, घटनाओं और जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित की चर्चा की है। ताकि मन के पुनर्विन्यास के साथ अनुकूल परिवर्तनों के लिए खास मार्गदर्शन और प्रोत्साहन दर्शकों को प्रदान किया जा सके है।

लेखक प्रोसेनजीत नाथ ने कई मूल्यवान जर्नल पेपर प्रकाशित किए हैं और अपने आसपास की दुनिया को प्रभावित करने की इच्छा रखते हुए उद्देश्य की उपलब्धि के लिए 'लेखन' का चयन किया है। 'रीओरिएंट द माइंड' पाठकों में एक नए सकारात्मक दृष्टिकोण को विकसित करने का प्रयास है। जो ना सिर्फ महत्वपूर्ण है बल्कि जीवन बदलने वाला भी साबित हो सकता है।

ऐसा है 'रिओरिएंट द माइंड' का विषय
प्रोसेनजीत नाथ की चिंतनशील किताब 'रिओरिएंट द माइंड' में अपने भीतर की शक्ति को उजागर करने के महत्व पर जोर दिया गया है। जैसा कि लेखक मन पर लिखते हैं कि कैसे एक आदमी अपने उद्देश्य को खोज सकता है, नकारात्मकता को दूर करने के लिए अपने व्यक्तित्व और मानसिक शक्ति का विकास कर सकता है और साथ ही सकारात्मक सोच के साथ कैसे डर को दूर कर सकता है।

इस किताब ने बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल की है। युवा इस किताब को काफी पसंद कर रहे हैं और खरीदने के लिए यह ऑनलाइन उपलब्ध है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर