लॉकडाउन में घर बैठे हो रही हैं बोर, तो ट्राई करें ये मेकअप ट्रिक्स

मेकअप करना लड़कियों को बेहद पसंद है। ऐसे में खाली वक्त में मेकअप के कुछ ट्रिक्स को टाई कर सकते हैं। लॉकडाउन की इस स्थिति में इन मेकअप ट्रिक्स से अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं।

makeup tricks
makeup tricks 
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में घर बैठे बोर रही हैं तो मेकअप स्किल बेहतर कर सकते हैं।
  • नेल आर्ट से लेकर मस्कारा स्मूथ करने का तरीका सीख सकते हैं।
  • इससे आप अपनी खूबसूरती को और निखार सकते हैं।

देश में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद लोग काफी परेशान हैं। इस परिस्थिति में लोगों को अपनी जिंदगी बेहद मुश्किल लग रही है। कोरोना वायरस की चपेट में न आएं, ऐसे में सरकार ने लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। वहीं लगातार घर में रहने की वजह से लोग काफी बोर हो रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में आप अपने पसंदीदा काम को कर सकते हैं। इसके अलावा लड़कियां चाहे तो घर बैठे मेकअप ट्रिक्स ट्राई कर सकती हैं।

आंखे छोटी हैं तो ट्राई करें ये मेकअप ट्रिक- कई लड़कियों के आंख छोटे होती हैं, ऐसे में वह आई लाइनर का इस्तेमाल नहीं करती। उनका मानना है कि इससे आंख और छोटी दिखने लगती हैं जिससे चेहरा खूबसूरत नजर नहीं आता। ऐसे में आप आई लाइनर लगाने के तरीके को बदलें। आंख बड़ा दिखाने के लिए काले लाइनर की जगह आप सफेद आई पेंसिल का इस्तेमाल करें। इससे आपकी आंखें बड़ी नजर आएंगी। वहीं अगर आई लाइनर लगाना चाहते हैं तो पतला लगाएं। इससे आपकी आंख बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

खुद से बनाएं लिप कलर- कई बार ऐसा होता है, जहां आप अपने ड्रेस के हिसाब से मेकअप करते हैं। कभी हम आई शैडो के सेम कलर का लिपस्टिक इस्तेमाल करना चाहते हैं। लेकिन आपके पास सेम शेड का लिपस्टिक नहीं होता है। ऐसे में वायली में थोड़ा आईशैडो लें और उसमें पेट्रोलियम जेली को मिलाएं। इससे आप सेम शेड के लिपस्टिक आसानी से बना सकते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Maureen Mccollum (@mccollm0) on

नेल आर्ट करें ट्राई- नेल आर्ट इन दिनों काफी फैशन में है। लड़कियां नेल आर्ट करवाने के लिए पार्लर में खूब पैसे खर्च करती हैं। ऐसे में आप घर बैठे इसे ट्राई कर सकती हैं।  इसके लिए आपके पास बेस कोट, नेल पेंट (अपने मनपसंद रंगो की), टॉप कोट और बैंड-ऐड होना चाहिए। वहीं आप अपनी पसंद की नेल आर्ट बनाने के लिए आप डिजाइन खुद चुन सकती हैं। इसके अलावा कई फैशन ऐप भी हैं, जिनकी मदद से आप नेल आर्ट बना सकती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@nailsbyemily_xx) on

खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करें- खूबसूरत दिखने के लिए बेहद जरूरी है कि आपकी त्वचा ग्लो करें। इसके लिए आप अपनी त्वचा को मॉइश्चराइज करें और इसके बाद आप बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप सन्सक्रीम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह और भी बेहतर है। कई बार लोग फाउंडेशन लगाने से पहले स्किन टोन चेक नहीं करते हैं। ऐसे में बेहद जरूरी है कि स्किन टोन के मुताबिक फाउंडेशन लगाएं। कुछ ड्रॉप फाउंडेशन हाथ में लेकर इसे पूरे चेहरे में लगाएं। इसे आप रोजाना मेकअप के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @makeup (@makeup) on

मस्कारा सूख जाने पर करें ये- कई बार ऐसा होता है जब मस्करा सूख जाता है। ऐसे में उसे फेंके नहीं बल्कि बॉटल में थोड़ा एलोवेरा जेल मिलाएं। अब उस बॉटल को अच्छी तरह हिला लें। इससे आपका मस्करा पहले की तरह स्मूथ हो जाएगा और अब आप इसे अपनी आंखों की पलकों पर लगा सकती हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर