Karwa Chauth Gifts 2020: करवा चौथ पर पत्नी को ये गिफ्ट्स देकर करें खुश, हर महिला को जरूर आएंगे पसंद

karwa chauth gifts For Wife 2020: करवा चौथ पर अपनी पत्नी को ऐसे उपहार देने चाहिए जो उनकी पसंद का हो और उसे उनकी जरूरत भी हो। हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास करवचौथ गिफ्ट आइडिया...

karwa chauth gifts For Wife 2020 best ideas
karwa chauth gifts 2020 

मुख्य बातें

  • सुहागिने 4 नवंबर, 2020  को करवा चौथ का त्योहारों मनाने वाली हैं।
  • सुहागिने करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र की मंगलकामना करती हैं।
  • जानें करवा चौथ पर पति को पत्नी को कैसे उपहार देने चाहिए।

हिंदू कैलेंडर के अनुसार देश में धूम धाम से सुहागिने 4 नवंबर, 2020  को करवा चौथ का त्योहारों मनाने वाली हैं। इसके लिए है विवाहित और नवविवाहित महिलाओं ने जोरों-शोरों से तैयारी शुरू कर दी है। सुहागिने करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र की मंगलकामना करती हैं और इस दिन निर्जला व्रत रखती हैं। चांद निकलने के बाद रात में उसके दर्शन कर और पति द्वारा पानी पिलाने के बाद व्रत तोड़ती हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में एक नई जान भरने वाले इस त्योहार को लेकर महिलाएं खास तौर पर उत्साहित होती हैं क्योंकि इस दिन उनको पति से मुंहमांगा गिफ्ट भी मिलता है। 

करवा चौथ पर पत्नीयां जब पति के लिए समर्पित होकर अपने प्रेम को दर्शाति हैं। ऐसे में पति का भी ये फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराए और अपने प्रेम से रूबरू कराएं। ऐसे में आपको करवा चौथ पर अपनी पत्नी को ऐसे उपहार देने चाहिए जो उनकी पसंद का हो और उसे उनकी जरूरत भी हो। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास करवचौथ गिफ्ट के आइडिया, जो हर महिला को जरूर पसंद आएंगे...

1 डायमंड/गोल्ड ज्वैलरी- अगर आप इस करवाचौथ अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो लेडीलव को महंगी गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी गिफ्ट में दे सकते हैं। ये गिफ्ट पाकर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा।

2. डिनर डेट : अगर आप अपनी पत्नी को कुछ रोमांटिक चीज गिफ्ट करना चाहते हैं तो कैंडिल लाइट डिनर डेट पर लेकर जाना सबसे बेस्ट आइडिया है। आप वाइफ के लिए सरप्राइज डिनर डेट प्लान कर सकते हैं जो कि बेहद खास गिफ्ट हो सकती है। आप अपनी वाइफ को ऐसी जगह डिनर पर या डे आउट पर ले जाएं, जहां आप दोनों एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें।

3. फिटनेस इक्विपेंट्स: इस कोरोना काल में जैसा कि जिम बंद रही हैं और लोग वर्कआउट से दूर रहे हैं। ऐसे में अगर आपकी वाइफ फिटनेस फ्रीक है तो आप उनके लिए ब्लूटूथ स्पीकर, फिटनेस बैंड, ट्रैकिंग टूल या कुछ ऐसे ही फिटनेस इक्विपटेंट्स दे सकते हैं। इससे आप यह भी बता सकते हैं कि आपको अपनी वाइफ की फिटनेस की कितनी फिक्र है। 

4. सैलून वाउचर: लंबे व्रत और पूजा की तैयारी के बाद एक रिलेक्सिंग मसाज की जरूरत होती है, ऐसे में आप चाहें तो अपनी पत्नी को सैलून या स्पा वाउचर गिफ्ट कर सकते हैं। शायद ही कोई महिला ऐसी होती है जिसे सैलून या स्पा का वाचर पसंद न आएं। इसलिए ये एक परफेक्ट गिफ्ट आइडिया साबित हो सकता है। 

5 आउटफिट/फोटो कोलाज: आप अपनी पत्नी को उनकी बचपन से लेकर अबतक की कई तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर भी गिफ्ट कर सकते हैं। साथ ही आप चाहें तो उनकी पसंद के हिसाब से कोई स्टाइलिश आइटफिट भी गिफ्ट कर सकते हैं।

6 किताब: बहुत सी महिलाओं को किताबें पढ़ने का शौक होता है। अगर आपकी पत्नी भी किताबों की शौकीन हैं तो आप कोई अच्छी सी बुक उनको गिफ्ट कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर