Karwa Chauth Half hand Mehandi design: हाफ हैंड में मेहंदी के ये ड‍िजाइन, आपके करवा चौथ को बना देंगे खास

Karwa Chauth Mehandi Design in Half Hand : करवा चौथ पर अगर आप हॉफ हैंड पर मेहंदी रचाने की सोच रही हैं तो आपके लिए हम कुछ खास डिजाइन ले कर आए हैं। ये डिजाइन लेटेस्ट भी हैं और ट्रेंड भी कर रहे हैं।

Mehndi Design in Half Hand, हाफ हैंड में मेहंदी डिजाइन
Mehndi Design in Half Hand, हाफ हैंड में मेहंदी डिजाइन 

मुख्य बातें

  • हाफ हैंड की ये मेहंदी डिजाइन खूब हो रही ट्रेंड
  • अरेबियन मेहंदी की डिजाइन है आज भी हिट
  • इस तरीके से रचाएं हाथों में मेहंदी तो आएगा गहरा रंग

करवा चौथ पर हर सुहागिन खुद को बेहद खूबसूरती से सजाती हैं। हाथों में भरी-भरी चूड़ियां, मेहंदी रचे हाथ और सोलह श्रृंगार सभी का ध्यान उसकी ओर खींचते हैं। करवा चौथ के व्रत की तैयारी काफी समय पहले से शुरू हो जाती है और व्रत के दिन तक कुछ न कुछ खरीदारी या काम चलता ही रहता है। ऐसे में कई बार मेहंदी लगवाने तक का समय सुहागिनों को नहीं मिल पाता। सुहगा के त्योहार में यदि मेहंदी न हो तो सब कुछ अधूरा होता है। कई बार महिलाएं चाहती तो हॉफ हैंड में मेहंदी रचाना लेकिन डिजानइ सही नहीं मिलने से मजबूरी में उन्हें पूरे हाथ पर मेहंदी रचावानी पड़ती है। लेकिन आपकी इस दुविधा का हल यहां मिल सकता है।यहां आपके लिए कुछ ऐसे लेटेस्ट ट्रेंडिंग हॉफ हैंड की डिजाइन लाएं हैं जो कम समय में आसानी से लग सकती हैं और देखने में भी बहुत खूबसूरत लगती हैं। तो आइए कुछ खास तरह की डिजानइ पर नजर डालें।

हाफ हैंड हिना की ये डिजाइन हर किसी को आएगी पसंद

फ्लोरल रिस्ट हिना डिजाइन : रिस्ट पर आप ब्रेस्लेट की तरह फ्लोरल डिजाइन बनवाएं। इसके बाद हथेलियों के बीच में फ्लोरल डिजाइन गोलाकार में बनवाएं। उंगलियों के ऊपरी पोर पर कलाई पर बनी डिजाइन से मैच करता हुआ डिजाइन बना दें। ये जितनी आसानी से कम समय में बनेगी, देखने में उतनी ही खूबसूरत लगेगी। आप चाहें तो इस रिस्ट डिजाइन को एक्सटेंड र्न काहुए पूरे आधे हाथ तक लगा सकती हैं।

karwa chauth mehandi designs 2020

पैटर्न बेस्ड डिजाइन : इसमें आप किसी भी पैटर्न को पसंद कर अपने हॉफ हैंड पर डिजाइन बनवा सकती हैं। चौकौर, तिकोने या गोलाकार आकार में डिजाइन भर कर आप उसे कलाई पर ला कर ब्रेसलेट या कड़े नुमा अकाकार दें और इस कड़े से आप ऊपर हाथा तक कुछ लड़ियांनुमा डिजाइन बनावा लें। ये देखने में भी बहुत सुंदर लगते हैं और आसानी से बन भी जाते हैं।

भरवा मेहंदी डिजाइन : मेहंदी का सबसे खास और आकर्षक डिजाइन होती है भरवा मेहंदी। इसमें आप कई तरह की डिजाइन बना कर उसमें छोटी-छोटी इतनी डिजाइन भर देते हैं कि देखने में वह बेहद खूबसूरत लगने लगती है। भरवा मेहंदी हाफ हैंड की सबसे खास डिजाइन मानी जाती है। आप चाहें तो हाथों के आगे और पीछे दोनों ही ओर इस डिजाइन को बनवा सकती हैं। करवा चौथ की ये खास डिजाइन मानी जाती है और इसका फैशन कभी नहीं जाता।

karwa chauth mehandi designs 2020

अरेबियन मेहंदी करे ट्राई : अगर आपके पास समय कम है,लेकिन आपको हॉफ हैंड मेहंदी लगवानी है तो आप अरेबियन डिजाइन जरूर ट्राई करें ये मेहंदी हथेलियों के साथ ही हॉफ हैंड तक लगाई जाती है और देखने में ये जितनी खूबसूरत लगती है उतनी ही आसानी और जल्दी से ये डिजाइन बन भी जाती है। आप चाहें तो इस डिजाइन में बीच-बीच में ग्लिटर का यूज कर लें। ये मेहंदी को और भी खास बना देगा।

karwa chauth mehandi designs 2020

मोर वाली मेहंदी की डिजाइन : त्योहार पर एक डिजाइन बहुत शुभ मानी जाती है और वह है मोर वाली डिजाइन। इसमें मोर को पूरी हथेलियों पर बनाया जाता है और उसके पंख हॉफ हैंड तक फैला दिए जाते हैं। ये डिजाइन बेहद सुंदर लगती है, बस इसके लिए थोड़ा टाइम लेकर मेहंदी लगवाएं। क्योंकि इसकी महीन डिजाइन बनाने में थोड़ा समय लगाता है, लेकिन जब मेहंदी हाथों पर रचती है तो इसका मुकाबला कोई और डिजाइन नहीं कर पाती।

तो मेहंदी की हॉफ हैंड वालीं इन डिजाइनों में से आप किसी भी एक को ट्राई करें। ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती और त्योहार की खुशी को और बढ़ा देंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर