कोरोना महामारी के बीच केरल में बैठकर करिए वर्क फ्रॉम, IRCTC ने लॉन्‍च किए पैकेज

लोगों की सुरक्षा और‌‌ स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उनके मनोरंजन के लिए आईआरसीटीसी ने केरल में बेहतरीन स्कीम लॉन्च की है जिसके जरिए लोग अब होटल में रहकर अपने ऑफिस का काम कर सकेंगे।

Kerala Tour Package
Kerala Tour Package  

मुख्य बातें

  • एक बेहतरीन स्कीम लेकर आई है आईआरसीटीसी, अब होटल में रहकर लोग कर सकेंगे ऑफिस का काम। ‌
  • इस स्कीम के जरिए लोगों में से सफर करने का डर निकालना चाहती है आईआरसीटीसी। 
  • मुन्नार और कोचीन जैसे कई शहरों के होटल में आईआरसीटीसी ने लॉन्च की है वर्क फ्रॉम होटल की स्कीम। 

IRCTC launched Work From Hotel packages for Kerala : कोरोनावायरस महामारी की वजह से काम करने का नया तरीका ईजाद हुआ है जिसे हम वर्क फ्रॉम होम कहते हैं। इस वर्ष कोरोनावायरस के दूसरे लहर की वजह से देश के कई प्रांतों में वापस लॉकडाउन लगा दिया गया है जिसके वजह से लोग अब घर से ही काम कर रहे हैं। महामारी के वजह से कई लोग लंबे समय से अपने घर में रहकर ऑफिस का काम कर रहे हैं। इस वायरस से बचने के लिए यह आवश्यक है कि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घर पर रहें और सरकार द्वारा बताए गए सभी गाइडलाइंस को फॉलो करें।

लेकिन इस महामारी के वजह से बहुत सारे लोग अब सफर करने से हिचकते हैं वहीं कुछ लोग घर पर रहकर बोर हो गए हैं जिसके वजह से उनके मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। लोगों के अंदर सफर करने के लिए कॉन्फिडेंस को वापस बढ़ाने के लिए आईआरसीटीसी एक शानदार पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत लोग अब केरल के होटल में सफर के साथ काम कर सकेंगे। 

क्या है यह पैकेज?

महामारी के वजह से हमारे देश भारत को टूरिज्म में काफी ‌ नुकसान हुआ है‌ वहीं लोग अब सफर करने से डरते हैं। लोगों में सफर करने के साहस को वापस बढ़ाने के लिए आईआरसीटीसी ने। केरल में वर्क फ्रॉम होटल पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज के जरिए अब लोग सफर करने के साथ होटल से रहकर काम भी कर पाएंगे। 

केरल में किन-किन जगहों पर लाॅन्च किया गया है यह पैकेज?

सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि आईआरसीटीसी ने केरल के कई मशहूर डेस्टिनेशंस पर वर्क फ्रॉम होटल पैकेज को लॉन्च किया है। कम से कम पांच रातों का यह पैकेज यात्रियों और टूरिस्टों के अनुसार अनंत दिनों तक बढ़ाया भी जा सकता है। जानकार बता रहे हैं कि केरल के मुन्नार, अलेप्पी, कुमारकोम, कोचीन, कोवलम, थेक्कडी और वायनाड में इस पैकेज को लाॅन्च किया गया है। ‌

पैकेज और फैसिलिटी?

खबरों के अनुसार, यह पैकेज मिनिमम 5 दिनों का है जिससे टूरिस्टो के अनुसार बढ़ाया जा सकता है। ‌ आईआरसीटीसी कई और लोकेशंस पर भी इस पैकेज को लाॅन्च करने का सोच रहा है। ट्रिपल ऑक्युपेंसी के लिए पर पर्सन इस पैकेज का रेट 10,126 रुपए से शुरू होगा जो 5 रातों के लिए निर्धारित है। इस पैकेज में लोगों को डिसइनफेक्टेड रूम, तीन समय का खाना, दो समय कॉफी या चाय, कंप्लीमेंट्री वाईफाई और पार्किंग स्पेस जेसी फैसिलिटीज मिलेंगी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर