Bangles Use Home Decoration: पुरानी चूड़ियों आती हैं बहुत काम, घर सजाने के लिए ऐसे करें इनका इस्तेमाल

Old Bangles Use Home Decoration: अगर आपके ड्रेसिंग टेबल पर कुछ पुरानी चूड़ियां रखी हुई हैं तो ऐसे में आप कुछ आसान आईडियाज अपनाकर उन्हें दोबारा बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं।

home Decoration Tips how to reuse old bangles
bangles home Decoration Tips 

मुख्य बातें

  • चूड़ियां पहनना हर लड़की को अच्छा लगता है।
  • पुरानी चूड़ियों को अगर आप दोबारा नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप उसे एक नया आकार दे सकती हैं।
  • आप पुरानी चूड़ियों की मदद से कई खूबसूरत वॉल हैगिंग भी बना सकती हैं।

चूड़ियां पहनना तो हर महिला को पसंद होता है। अक्सर नई चूड़ियां खरीदने के बाद वह पुरानी बैंगल्स को फैंक देती है लेकिन इसका रियूज करते आप घर की सजावट भी कर सकती हैं। जी हां, पुरानी चूड़ियों से न सिर्फ आप अपनी क्रिएटिवी दिखाकर होम डैकोरेशन कर सकती हैं बल्कि इससे आप सबकी तारीफें भी बटोर सकती हैं। चलिए जानते हैं किस तरह पुरानी चुड़ियों का इस्तेमाल घर की सजावट के लिए किया जा सकता है।

  • कैंडल होल्डर

फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में आप दिया डैकोरेशन के लिए चूड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। रंग-बिरंगी चूड़ियों को ग्लू से जोड़कर उसके अंदर कैंडल रख दें। इससे आपके घर की रौनक और भी बढ़ जाएगी।

  • लैम्प या बोतल को मिलेगा न्यू लुक 

आप पुरानी कांच की बोतल या लैम्प को टूटी हुई चूड़ी से डिजाइन कर सकते हैं। इसे डिजाइन करके आप टेबल डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं या घर के किसी कोने को सजा सकते हैं। 

  • बनाएं ब्रेसलेट

वैसे तो चूड़ियों को एथनिक वियर के साथ कैरी किया जाता है, लेकिन अगर आप इसे वेस्टर्न वियर के साथ भी पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप बैंगल्स को ब्रेसलेट में बदल सकती हैं।

  • घर को करें आर्गेनाइज

आपको शायद पता ना हो लेकिन पुरानी चूड़ियां आपके घर को आर्गेनाइज करने में काफी मददगार है। चूंकि समर्स में स्कार्फ आदि से वार्डरोब पूरी तरह से मैसी हो जाता है तो ऐसे में आप पुरानी चूड़ियों को हैंगर के उपर चिपकाएं। इस तरह आप एक ही हैंगर में कई स्कार्फ को बेहद आसानी से हैंग कर सकती हैं।

  • सजाएं अपना घर

यह पुरानी चूड़ियों के दोबारा इस्तेमाल का एक सिंपल लेकिन आकर्षक तरीका है। आपको शायद पता ना हो लेकिन पुरानी चूड़ियां आपके घर को सजाने में आपकी काफी मदद कर सकती हैं। आप पुरानी चूड़ियों की मदद से कई खूबसूरत वॉल हैगिंग बना सकती हैं या फिर उन्हें क्रिएटिव तरीके से फोटो फ्रेम करके दीवारों को यूनिक लुक दे सकती हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर