Perfume Tips: कैसे लंबे समय तक ट‍िके परफ्यूम की खुशबू, जानें ये 5 जरूरी ट‍िप्‍स

Perfume Hacks To Make The Fragrance Last Longer: हर इंसान चाहता है कि उसके डियो या परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहे लेकिन ऐसा हो नहीं पाता। जानें इससे जुड़े कुछ जरूरी ट‍िप्‍स।

Perfume Hacks, Beauty Tips, Homemade Remedies, Beauty Tricks, Easy Hacks, Hacks Make Your perfume Last Longer, ब्यूटी टिप्स, घरेलु नुस्खे
कैसे ट‍िक परफ्यूम की खुशबू देर तक   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • हमेशा अच्छी क्‍वालिटी का परफ्यूम करें इस्तेमाल
  • परफ्यूम को गीली जगह पर ना रखें
  • नहाने के बाद लगाएं परफ्यूम

परफ्यूम कितना भी मंहगा क्यों ना हो, लेकिन उसकी खूशबू ज्यादा घंटों तक नहीं टिकी रहती। बहुत से लोगों की शिकायत होती है कि वह जो भी डियो या परफ्यूम इस्तेमाल करते हैं उसकी खूशबु कुछ ही घंटों मे खत्म हो जाती है। इसी चक्कर में काफी लोग ढेर सारा परफ्यूम लगा लेते हैं और सोचते हैं कि इसकी खूशबू अब देर तक रहेगी। मगर ऐसा होता नहीं है।

यहां जानें 5 जरूरी ट‍िप्‍स, जिससे आपके परफ्यूम की खूशबू लंबे समय तक बनी रहेगी।

1- परफ्यूम को गीली जगह पर ना रखें
परफ्यूम को बाथरुम या घर के किसी भी गीले स्थान पर बिल्कुल ना रखे। नम जगह में बसी गर्मी और नमी दोनों ही सेंट की खुशबू को खत्म कर देते हैं। आप इसे अपने वैनिटी रुम में रख सकते हैं क्योंकि वह जगह सूखी और ठंडी रहती है।

2- शॉवर लेने के बाद करें इस्तेमाल
नहाने के दौरान आप साबुन का इस्तेमाल न करके शॉवर जेल का इस्तेमाल करें। पूरे शरीर को किसी खुशबूदार जेल से साफ करें और शरीर पोंछने के बाद परफ्यूम का इस्तेमाल करें। इससे खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी।

3- कलाई पर परफ्यूम लगाकर उसे दूसरी कलाई पर न रगड़े
कलाई पर परफ्यूम लगाकर यदि आप उसे दूसरी कलाई पर रगड़ते हैं तो उससे परफ्यूम की खुशबू बट जाती है और जल्दी ही उसका असर खत्म हो जाता है।

4- हमेशा अच्छी क्‍वालिटी का परफ्यूम करें इस्तेमाल
सस्ता और घटिया परफ्यूम इस्तेमाल ना करें। हमेशा हाई क्‍वालिटी का परफ्यूम खरीदें जिसमें ढ़ेर सारी मात्रा में सुगन्धित तेल मिला हो।

5- लगाएं मॉइश्‍चराइजर
रुखी त्वचा पर खुशबू ज्यादा देर तक नहीं टिकती। परफ्यूम लगाने से पहले आप अपनी कलाई की त्वचा पर पेट्रोलियम जैली लगा लें और फिर परफ्यूम लगाएं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर