Hartalika Teej 2021: हाथों में मेहंदी के साथ हरतालिका तीज का श्रृंगार करें पूरा, यहां देखें खूबसूरत डिजाइन

Hartalika Teej 2021 Mehendi Designs: हरतालिका तीज पर अगर आप भी अपने हाथों की शोभा बढ़ाने के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइंस ढूंढ रही हैं। तो, यहां कुछ बेहद खूबसूरत और ट्रेंडी लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन दिए गए हैं। 

Hartalika Teej mehendi design, hartalika teej mehndi designs, hartalika teej special mehendi, hartalika teej mehndi designs, simple mehndi designs for hartalika teej, best mehendi designs for hartalika teej, hartalika teej 2021 date, hartalika teej 2021,
हरतालिका तीज पर मेहंदी डिजाइंस   |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • शिव परिवार को समर्पित है हरतालिका तीज का व्रत।
  • इस वर्ष 9 सितंबर के दिन पड़ रही है हरतालिका तीज।
  • हरतालिका तीज पर सुहागिन महिलाएं यहां देखें कुछ बेहतरीन मेहंदी डिजाइन।

Hartalika Teej 2021 Latest Mehendi Designs: हरतालिका तीज का पर्व इस वर्ष 9 सितंबर के दिन मनाया जाएगा। हरतालिका तीज का पर्व शिव भक्तों के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इस दिन सुहागिन महिलाएं भगवान शिव तथा माता पार्वती की पूजा करती हैं और अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। ‌हरतालिका तीज पर महिलाएं श्रृंगार करती हैं और मेहंदी लगाती हैं। सनातन धर्म में हाथों में मेहंदी लगाना शुभ माना गया है। अगर हरतालिका तीज के लिए आप ही कुछ ट्रेंडी और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइंस ढूंढ रही हैं तो यहां कुछ मेहंदी आइडियाज दिए गए हैं। 

शेडेड मेहंदी डिजाइन

आजकल शेडेड मेहंदी का चलन है जो कुंवारी कन्याओं और महिलाओं को बहुत पसंद आती है। यह हाथों में बहुत खूबसूरत लगती है और इसे लगाना भी आसान है। कोई भी एक पैटर्न बना कर उसके अंदर शेडिंग कर दें। सूखने के बाद इसका लुक उभर कर सामने आएगा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन

हरतालिका तीज जैसे खास पर्वों के दौरान महिलाएं फ्लोरल मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। फ्लोरल और कढ़ाई वाली साड़ियों के साथ फ्लोरल मेहंदी डिजाइन काफी खिलता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

अरेबियन मेहंदी डिजाइन

अगर आप लेटेस्ट और ट्रेंडी मेहंदी लगाना चाहती हैं तो अरेबियन मेहंदी डिजाइन आपके लिए बेस्ट है। धार्मिक पर्वों के दौरान अरेबियन मेहंदी डिजाइन का डिमांड काफी बढ़ जाता है। अगर आप इस डिजाइन को एक नया लुक देना चाहती हैं तो इसमें शेडिंग भी कर सकती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

झालर मेहंदी डिजाइन

ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन में झालर मेहंदी डिजाइन भी शामिल है। ज्यादातर इस मेहंदी डिजाइन को हाथों के पीछे लगाया जाता है। यह मेहंदी डिजाइन दिखने में काफी सुंदर लगती हैं और इन्हें बनाना भी आसान होता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

इंडियन मेहंदी डिजाइन

हरतालिका तीज का पर्व महिलाएं के लिए बहुत विशेष माना गया है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कामना करती हैं। यह पर्व पत्नी और पति के प्रेम का प्रतीक है। ऐसे में आप इंडियन मेहंदी डिजाइन भी हाथों में रच सकती हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर