Hair Serum Tips: हेयर सीरम लगाने का क्या है सही तरीका? जानें बालों को हेल्दी और शाइनी बनाएं रखने का तरीका

Hair Serum Dos And Don'ts Tips: हेयर सीरम लगाने से बाल सिल्की और हेल्दी होते हैं। यदि आप यहां बताएं गए तरीके से अपने बालों पर हेयर सीरम का इस्तेमाल करें, तो आपके बाल हमेशा सिल्की बने रह सकते हैं।

hair care Tips How To use Hair Serum Dos And Dont Know Here
Hair Serum Tips 

मुख्य बातें

  • सीरम का इस्तेमाल करने से बाल सिल्की बनते है
  • सीरम बालों को हेल्दी बनाएं रखता है
  • अधिक सीरम का इस्तेमाल करने से बाल बहुत ज्यादा गंदे और चिपचिपे हो सकते हैं

Hair Serum Tips: सिल्की और हेल्दी बाल किसे पसंद नहीं होते। हर कोई ऐसी बाल की ख्वाहिश रखता है। ऐसे बाल व्यक्ति की खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है। अक्सर लोग बालों को खुबसूरत बनाने के लिए स्ट्रेट कर आते है। ऐसे में यदि आप हेयर सीरम का इस्तेमाल करें, तो अपने बालों स्ट्रेट और हेल्दी बने रह सकते हैं। आपको बता दें, कि हेयर सीरम में अनेकों प्रकार के पोषक तत्व मौजद है, जो बालों को हेल्दी बनाता हैं। यदि आप अपने बालों पर सीरम का इस्तेमाल सही तरीके से करें, तो आपके बाल हमेशा हेल्दी बने रह सकते हैं। क्या आपको पता है, बालों पर हेयर सीरम कैसे इस्तेमाल करना चाहिए। अगर नहीं, तो आइए जाने यहां। 

हेयर सीरम लगाने का सही तरीका 

1.  बालों की जड़ों सीरम का इस्तेमाल ना करें

अधिकतर लोग सीरम को बाल के जड़ों में भी लगा लेते है। आपको बता दें, कि बाल की जड़ों में सीरम लगाने से स्कैल्प ऑयली हो सकते हैं। स्कैल्प ऑयली होने की वजह से आपके बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं। यदि आप स्कैल्प में सीरम को ना लगाकर बालों में लगाएं, तो इससे आपके बाल सिल्की और हेल्दी बने रह सकते हैं।

2. सूखे बालों पर हेयर सीरम का जरूर करें इस्तेमाल

सूखे हुए बाल जल्दी उलझते है। यदि आप बालों को सुखने के बाद सीरम का इस्तेमाल करें, तो आपके बाल उलझेगें नहीं। आपको बता दें, कि गीले बालों पर सीरम का इस्तेमाल करने से बाल चिपचिपे हो जाते है।

3. हेयर स्टाइल बनाने से पहले सीरम का करें इस्तेमाल

बालों का स्टाइल बनाते वक्त हम  इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें, कि बालों को कमजोर बनाने का मुख्य कारण बालों पर मशीनों का इस्तेमाल करना माना जाता हैं। ऐसे में यदि आप अपने बालों को सॉफ्ट और घना बनाने के लिए सीरम का इस्तेमाल करें या बालों को स्ट्रीट कराने से पहले सीरम लगा लें, तो आपके बाल हेल्दी और सिल्की बने रह सकते है।

4. अधिक हेयर सिरम का ना करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी बनाएं रखने के लिए सीरम लगाना बेहद जरूरी होता है। लेकिन अधिक लगाना नुकसानदायक भी हो सकता है। आपको बता दें, कि अधिक सीरम का इस्तेमाल करने से बाल जल्दी गंदे और चिपचिपे हो जाते हैं।  यदि आप अपने बालों पर कम सीरम का इस्तेमाल करें, तो आपके बाल हमेशा सिल्की और हेल्दी बने रह सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर