Ayushman Khurana fitness tips : आयुष्मान खुराना जैसी बॉडी पाने के लिए अपनाइए उन्हीं के सुझाए कुछ फिटनेस टिप्स

आयुष्मान खुराना अपनी आने वाली फिल्म के लिए जबरदस्त तैयारी में जुटे हैं। अपने फैंस के साथ उन्होंने कुछ टिप्स साझा किए हैं जिन्हें अपनाकर आप आयुष्मान खुराना जैसी बॉडी पा सकते हैं।

Ayushman Khurana's fitness tips
Ayushman Khurana's fitness tips  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली: बॉलीवुड में एक अच्छी पहचान बनाने के लिए आपको टैलेंट के साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना पड़ता है। फिल्मी जगत में आपने कई सितारों को देखा होगा जो अपने फिटनेस पर बहुत ध्यान देते हैं। इन्हीं में से एक युवा कलाकार आयुष्मान खुराना हैं, जो ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि सिंगर और डांसर होने के साथ एक डिसिप्लिन्ड फिटनेस फ्रीक भी हैं।

आयुष्मान खुराना को पिछली बार 'गुलाबो सिताबो' फिल्म में देखा गया था, इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बहुत सराहा था। अब वह अपने नेक्स्ट फिल्म के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने जिम में एक्सरसाइज करने से की है। एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान खुराना ने अपने फैंस को पांच सुझाव दिए हैं जिनको अपनाकर फैंस भी उनकी तरह अपनी बॉडी बना सकते हैं और अपने जिंदगी में फिट रह सकते हैं।

हैवी कार्डियो एक्सरसाइज ना करें

आयुष्मान खुराना ने कहा कि आजकल हैवी कार्डियो एक्सरसाइज का चलन चल गया है। जिसके वजह से लोग जिम में इन एक्सरसाइज को करने के लिए ज्यादा टाइम बिता रहे हैं। उन्होंने बताया कि हैवी कार्डियो एक्सरसाइज एथलीट्स के लिए होता है। आम इंसान नॉर्मल कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं लेकिन हैवी कार्डियो एक्सरसाइज करना गलत है।


मेटाबॉलिज्म के अनुसार लें सही डाइट

आयुष्मान यह सलाह देते हैं कि अगर आपका मेटाबॉलिज्म अच्छा है तो आप इजी डाइट लें नहीं तो आप हाई-फाईबर डाइट का सेवन करें। एक एथलीट के होने के नाते सही डाइट लेना हमेशा मदद करता है और साथ में यह आपको अच्छा बॉडी पॉश्चर देता है।

एस्टोरॉइड्स और फैट बर्नर का इस्तेमाल ना करें

आयुष्मान ने बड़ी गंभीरता के साथ इस बात को फैंस के सामने रखा है, उन्होंने कहा कि फैट बर्नर और एस्टोरॉइड्स जैसे पदार्थों का इस्तेमाल ना करें जो जल्द असर करने का दावा करते हैं। ऐसे पदार्थों का लॉन्ग टाइम साइड इफेक्ट्स होता है जो आपके बाल झड़ने, स्पर्म की मात्रा कम करने और आपके पीठ को कमजोर करने का कारण बन सकता है।

पानी ज्यादा पिएं

आयुष्मान ने पानी पीने पर जोर दिया है। वे कहते हैं कि हर एक इंसान को पानी ज्यादा पीना चाहिए।

कपड़ों का चुनाव सही होना चाहिए

आयुष्मान कहते हैं कि अगर आप फिट रहने के लिए एक्सरसाइज योगा करते हैं तो आपको ऐसे कपड़े पहने चाहिए जिसमें आप फ्री मूवमेंट कर सकें और कंफर्टेबल रह सकें। इसके साथ उन्होंने अपने साथ एक डियोड्रेंट कैरी करने की भी सलाह दी। वे कहते हैं कि जिम में आपको डियोड्रेंट जरूर ले जाना चाहिए जब भी जिम में पसीने की बदबू आने लगे तो आप डियोड्रेंट स्प्रे कर सकते हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर