कितनी लंबी चलेगी आपकी शादी? ये पांच चीजें बताती हैं पर्सनल लाइफ की बातें

Relationship Tips: क्या आप सोचते हैं कि आपकी शादीशुदा लाइफ कितनी लंबी चलेगी? इन पांच बातों से जानें कैसा है आपका रिश्ता और कितनी चलेगी शादी।

Signs that say your marriage will last long
Signs that say your marriage will last long   |  तस्वीर साभार: Shutterstock

मुख्य बातें

  • क्या अपनी शादी को लेकर आपके मन में भी हैं कई सवाल
  • क्या आप जानना चाहते हैं कितनी लंबी चलेगी आपकी शादी
  • आपसे जुड़ी इन पांच बातों में छुपा है जवाब

हर कोई यही चाहता है कि उसकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी और खुशहाल हो। लेकिन अक्सर अपनी शादी को लेकर लोगों के मन में एक डर होता है कि उनका रिश्ता अच्छा और मजबूत रहेगा या नहीं या फिर उनका पार्टनर सभी फैसलों में उन्हें सपोर्ट करेगा या नहीं।

किसी भी रिलेशनशिप को लेकर जब दिमाग में सवाल उठने लगते हैं तो इसका गलत असर रिश्ते पर जरूर पड़ता है। इसलिए अपने रिश्ते पर भरोसा करें और केवल अच्छी बातें सोचें। हम आपको बता रहे हैं वो पॉजिटिव बातें जिससे आपको यह अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी शादी लंबी चलेगी। 

1. हमेशा एक दूसरे के बारे में सोचना

किसी में रिश्ते में चीजों को लेकर असहमति होना और फिर झगड़ा होना आम बात है। लेकिन झगड़े के बाद भी अगर आप एक दूसरे का ख्याल रखते हैं और आपको इस बात की फिक्र होती है कि आपका पार्टनर ठीक है या नहीं, तो यह बहुत अच्छा संकेत है। आप दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और आपकी शादी लंबी चलेगी।

2. एक ही राय

कई चीजों पर एक दूसरे से असहमत होने के बाद भी अगर जरूरी चीजों को लेकर आपकी राय एक है, फिर चाहे वो परिवार को लेकर हो या पैसे से संबंधित हो। अगर आप दोनों की राय मिलती है तो लाइफ में छोटी छोटी चीजों को लेकर परेशान ना हों। 

3. एक दूसरे के साथ वफादारी जरूरी

किसी भी रिश्ते में अगर विश्वास और वफादारी नहीं है तो वो लंबे समय तक नहीं चल सकता। अगर आपकी लाइफ में कुछ भी ठीक नहीं है लेकिन आप एक दूसरे पर यकीन करते हुए साथ हैं और यह मानते हैं कि साथ रहते हुए सब मुमकिन है, तो चीजें अपने आप सही हो जाएंगी।

4. एक दूसरे को देते हैं प्राथमिकता

अगर आप एक दूसरे को प्राथमिकता देते हैं तो यह साफ ही आप उनसे प्यार करते हैं और उनकी इज्जत करते हैं। अगर आप दोनों काम, दोस्तों और रिश्तेदारों से पहले अपने पार्टनर को समझते हैं तो आपका रिश्ता बहुत मजबूत है, जो बहुत लंबे समय तक चलेगा। 

5. साथ समय बिताना है पसंद

शादी के बाद कुछ समय बीत जाने के बाद लोग एक दूसरे के साथ समय ज्यादा नहीं बिताते बल्कि वो दूसरी चीजों को महत्व देने लगते हैं। अगर आप दोनों को अब भी साथ में समय बिताना पसंद है तो समझिए कि यह हमेशा बना रहेगा और आप एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर