Men grooming Fashion Tips: 60 की उम्र में दिखना चाहते हैं 25 साल के युवा? अपनाएं ये 6 फैशनेबल टिप्स

Look Younger Fashion Tips, Men grooming: इंसान अपनी जिम्मेदारियों और बिजी शेड्यूल में अक्सर लाइफस्टाइल के ऊपर ध्यान देना छोड़ देता है। लेकिन अगर आप पहले की तरह जवान लगना चाहते हैं तो यह टिप्स जरूर अपनाइए।

How to Look Younger Fashion Tips to look young in the old age
Fashion Tips to look Younger  
मुख्य बातें
  • अपनी उम्र को स्वीकारें और दिल से मुस्कुराएं
  • वर्कआउट करना सबसे फायदेमंद
  • सादगी में है सुंदरता

हर एक इंसान की यह दिली ख्वाहिश होती है कि वह हमेशा जवां रहे और फेशनेबल दिखे। जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए इंसान अपनी इच्छाओं को त्याग देता है। उम्र के साथ लोग परेशान होने लगते हैं और अपने जवानी के दिनों को याद करके यह सोचते हैं कि काश वह पहले की तरह जवान हो जाएं और स्टाइलिश दिखें। बूढ़ा होना प्रकृति का नियम है और इसे कभी टाला नहीं जा सकता है। अगर कोई इंसान हमेशा जवां और अच्छा दिखना चाहता है तो उसे हमेशा मुसकुराना चाहिए और दिल से खुश रहना चाहिए।  अगर आप 60 और 70 के उम्र में भी जवां दिखना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाइए।

बढ़ते उम्र की ना करें चिंता
उम्र का बढ़ना कोई नहीं रोक सकता है, इसलिए बिना बढ़ती उम्र की चिंता किए आप अपने ऊपर भरोसा रखिए। जवां दिखने के लिए लोग ऐसे कपड़ों का चुनाव करते हैं जिन्हें पहनकर वह हंसी का पात्र बन जाते हैं। ऐसा करने से आपका मनोबल गिरेगा। बॉडी फिट टी-शर्ट और ग्राफिक प्रिंट पहनने से अच्छा है कि आप हमेशा खुश रहें।

वर्कआउट करना सबसे उत्तम 
अगर आप अच्छा दिखना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि आप रोजाना वर्कआउट करें। इससे आपकी बॉडी हमेशा फिट रहेगी और आप एनर्जेटिक रहेंगे। 

सादगी सबसे बेहतर
भड़कीले कपड़ों की जगह आप ऐसे कपड़े पहनिए जो सादगी और सरलता से भरपूर हों। तड़कते-भड़कते कपड़े हो सकते हैं कि आपके ऊपर अच्छे ना लगें और आप उनमें अपने आप को कहीं खो दें। इसलिए ऐसे कपड़ों का चुनाव करना चाहिए जिसमें आप खुश रह सकें। 

इस तरह से करें खुद को ड्रेस-अप
उम्र के साथ कपड़ों पर ध्यान देना चाहिए, खासकर तब, जब आपकी बॉडी फिट ना हो। अगर आपकी उम्र 40 के पार है तो आप लोगों को क्लासिक ड्रेस पहनना चाहिए।

खुद पर दें ध्यान
अच्छा दिखने के लिए यह जरूरी है कि आप समय-समय पर ऐसी आदतों को बरकरार रखें  जिनकी मदद से आप अच्छे दिख सकें। जैसे अपने बाल कटवाना, नाखूनों का ध्यान रखना और त्वचा को हेल्दी रखना। ऐसा करने से आप फ्रेश महसूस करेंगे और आपकी पर्सनैलिटी निखरेगी।

नए स्टाइल के साथ करें एक्सपेरीमेंट
आजकल फैशन बदलने में देर नहीं लगती है। आपको नए फैशन के साथ एक्सपेरीमेंट करना चाहिए और ऐसे कपड़ों को चुन्ना चाहिए जा आपकी पर्सनैलिटी को सूट करे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर