काशी की भव्यता को दिखाएगी 'दिव्य काशी यात्रा ट्रेन, IRCTC ने जारी किया चार रात-पांच दिन का टूर पैकेज, जानिए कीमत

Divya Kashi Train: गुजरात सोमनाथ में नए सर्किट हाउस के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री  ने बताया कि एक स्पेशल ट्रेन कल से दिव्य काशी यात्रा के लिए भी दिल्ली से शुरू होने जा रही है। 

Kashi Vishwanath Corridor
Kashi Vishwanath Corridor  
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी ने 'दिव्य काशी यात्रा' ट्रेन  का पैकेज टूर किया लॉन्च। 
  • दिल्ली से वाराणसी चलने वाली ट्रेन में 156 सैलानी कर सकेंगे यात्रा। 
  • वाराणसी के विकास मॉडल को देख सकेंगे टूरिस्ट। 

वाराणसी. काशी का पौराणिक महत्व पर्यटकों को हमेशा से अपनी ओर आकर्षित करता रहा  है। 2017 के बाद से काशी अपने नए रूप में दिखने लगी है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप को लोग देखना चाहते है। काशी के कायाकल्प के बाद हर कोई काशी के विकास से रूबरू होना चाहता है। वाराणसी में सुविधाओं का विस्तार हुआ है। 

काशी के विकास मॉडल को देखकर और सैलानियों  की मांग पर इंडियन रेलवे केटरिंग एवं टूरिज्म कॉर्पोरशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) "दिव्य काशी यात्रा "नाम से  ट्रेन चलाने जा रही है।  शुक्रवार को गुजरात सोमनाथ में नए सर्किट हाउस के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री  ने बताया कि एक स्पेशल ट्रेन दिव्य काशी यात्रा के लिए भी दिल्ली से शुरू होने जा रही है। आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद झा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को इस ट्रेन के चलाए जाने के बारे में घोषणा की थी। 

Also Read: Varanasi: पीएम मोदी ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम कारीगरों को भेजी ये सौगात [VIDEO]

22 मार्च से होगा संचालन
पीआरओ आनंद झा ने बताया कि काशी देखने वाले सैलानियों की मांग पर "दिव्य काशी यात्रा" ट्रेन चलाई जा रही है। जिसका कॉमर्शियल संचालन दिल्ली से काशी के लिए 22 मार्च से होगा।  प्रथम और द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी  में कुल 156 सीटे हैं। चार रात और पांच दिन का यात्रा पैकेज होगा, जिसमें खाना, रहना और वाराणसी के विभिन्न प्रमुख स्थलों पर घूमना शामिल है। प्रथम श्रेणी कम्फर्ट कैटेगरी  प्रति व्यक्ति 29950 और द्वितीय  श्रेणी  कम्फर्ट कैटेगरी में 24500 किराया होगा।

आपको बता दें कि वाराणसी के सांसद और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सनातनियों के आस्था के केंद्र काशी विश्वनाथ मंदिर को विस्तार देकर सौंदर्यीकरण और पुनरुद्धार कराया है। जिसका भव्य लोकार्पण पूरी दुनिया ने देखा। बनारस की इसी विकास की गाथा को सुनकर ,देखकर काशी के विकास के मॉडल को देखने के लिए पर्यटक वाराणसी की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर