Dahi face pack: दही से चुटकियों में पाएं चमकदार स्किन, जानें गर्मियों में कैसे करें दही से फेशियल

यदि आप भी अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो दही से फेश‍ियल करें। ये आपकी त्‍वचा के दाग धब्‍बे भी दूर कर इसे टाइट करता है।

Beauty Tips, Curd For Glowing Skin, Face Pack, Face Scrub, Curd Face Scrub, Glowing Skin Tips, ग्लोइंग स्किन टिप्स, ग्लोइग स्किन के लिए दही, ब्यूटी टिप्स, ग्लोइंग स्किन टिप्स
Curd For Glowing Skin 

मुख्य बातें

  • मेथी पाउडर और गुलाब जल लूज स्किन को टाइट करने में मदद करता है
  • ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें दही से बना स्क्रब
  • दही की मदद से बहुत अच्छा फेस पैक बनाया जा सकता है

Curd For Skin Care: लॉकडाउन के चलते हुए सभी अपने घरों में बंद हैं। इस समय अगर आप घर पर बैठे-बैठे बोर हो रही हैं तो अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ टिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। खाली समय का सही उपयोग करते हुए आप अपनी स्किन की देखभाल में टाइम दे सकती हैं। महिलाएं अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कई घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। लेकिन कुछ नुस्खे काम करते हैं और कुछ नहीं। महिलाओं की खूबसूरती और निखरती तव्चा के लिए आज हम आपको दही के फेशियल के इस्तेमाल के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी स्किन खिली-खिली और खूबसूरत नजर आएगी।

- क्लींजिंग

सबसे पहले इस फेशियल को करने के लिए अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। उसके बाद घर की जमी हुई घाड़ी दही लें। अगर दही पतली है तो आप उसे छान सकती हैं। अब दही से अपने चेहरे की 2 मिनट तक मसाज करें। चेहरे की मसाज करने से सारी गंदगी साफ हो जाएगी और स्किन क्लीन हो जाएगी। 2 मिनट तक मसाज करने के बाद कोटन के रुमाल को नॉर्मल पानी में डिप करके अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें।

- फेस स्क्रब

अब इसके बाद आधा चम्मच शुगर पाउडर लें और उसमें आधा चम्मच दही मिक्स कर लें। दोनों के इस मिश्रण से आप अपने चेहरे पर स्क्रब करें। स्क्रब करने से आपकी स्किन की सारी डैड सैल बाहर निकल जाएंगी और स्किन ग्लो भी होगी। इसलिए हफ्ते में दो बार स्क्रब का इस्तेमाल जरूर करें।

- फेस पैक

यहां अब हम एक फेस पैक बनाएंगे। फेस पैक बनाने के लिए 1 चम्मच दही, बादाम का तेल, मेथी पाउडर और गुलाब जल का मिश्रण बनाएं। अब आप इस पैक को अपने फेस पर लगा सकती हैं। ये फेस पैक लूज स्किन को टाइट करने में मदद करता है। इसे 10 मिनट तक चेहरे पर अच्छे से लगाकर छोड़ दें। उसके बाद इसे हल्के हाथों से 2 मिनट तक मसाज करते हुए निकाल दें। आप इस फेशियल को 10 दिन में  एक बार या हफ्ते में एक बार कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा बल्कि आपकी स्किन एकदम चमकदार नजर आयेगी। मसाज करने के बाद अब आप कोटन के कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर सकती हैं। फिर अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें।

- अंत में अपने चेहरे पर थोड़ा सा गुलाब जल लगाएं। इसे लगाने से स्किन काफी टाइट रहती है और दूसरा ये हमारे चेहरे को पिंपल्स, जलन और रेडनेस से बचाता है। आप गुलाब जल में थोड़ा-सा एलोवेरा भी मिक्स करके लगा सकती हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर