Covid-19: क्वॉरेंटाइन में रहकर इस तरह सेलिब्रेट करें बर्थडे, नहीं खलेगी अपनों की कमी

कोरोना वायरस बढ़ते प्रकोप ने लोगों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। लोग खुद को इस खतरे से बचाने के लिए घरों से निकलना बंद कर दिया है। लोगों एक दूसरे मिलने के अलावा बर्थडे भी नहीं सेलिब्रेट कर पा रहे हैं।

birthday during Covid-19 quarantine
birthday during Covid-19 quarantine 

मुख्य बातें

  • अब तक कोरोना वायरस की चपेट में  3,07,280 लोग आ चुके हैं।
  • अगर आप क्वॉरेंटाइन है और आपका बर्थडे आ जाए तो मायूस न हो।
  • इन टिप्स के जरिए आप अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर सकते हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने पैर पसार दिया है। अब तक इस वायरस की चपेट में  3,07,280 लोग आ चुके हैं। वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 13,049 पहुंच गई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोग सोशल डिस्टेंस बना कर रख रहे हैं। आम जीवन में लोग दोस्तों से भी मेल-जोल करने से बच रहे हैं। वहीं कई लोग कोरेंटिन में होने की वजह से अपने दोस्त और रिश्तेदारों से बिल्कुल दूर हैं। अगर आप कोरेंटिन में हैं और आपका बर्थडे आ जाए। तो ऐसे में मायूस होने की जरूरत नहीं है।  इन टिप्स के जरिए आप अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर सकते हैं। इससे आप को एक नया अनुभव भी मिलेगा।

ऑनलाइन कट करें केक- इंटरनेट के जमाने में ऑनलाइन केक करना एक बेहतर ऑप्शन है। अगर आप भी कोरेंटिन में हैं तो दोस्त और प्रियजनों के बीच ऑनलाइन केक कट करें। वह भले ही आपसे दूर होंगे लेकिन उस पल को बेहद एन्जॉय करेंगे। इसके साथ ही वह आप अपने बर्थडे में उन्हें मिस भी नहीं करेंगे।

ग्रीटिंग कार्ड है बेहद खास- गिफ्ट में ग्रीटिंग कार्ड अक्सर लोग देते हैं। कई लोग अपने इन ग्रीटिंग कार्ड को सहेज कर रखते हैं। कोरोना वायरस के बीच आप अपने बर्थडे में उन पुराने ग्रीटिंग कार्ड को पढ़ सकते हैं, जो आपके दोस्तों और प्रियजनों ने दिया है। इन यादों को एक बार फिर निहारना दिल को बेहद खुशी मिलती है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करना -अगर आपके बर्थडे को चार चांद लगाने के लिए दोस्त नहीं आए हैं, तो परेशान मत होइए। दोस्तों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल करें और घंटों बात करें। इस दौरान अपने दोस्तों के साथ गाना भी गा सकते हैं, और गिटार भी बजा सकते हैं।

जरूरत मंद लोगों को भेजें गिफ्ट- कई लोग अपना जन्मदिन उन जरूरत मंद लोगों के बीच बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं जैसे एनजीओ में। ऐसे में उन जरूरत मंदों को गिफ्ट देकर भी आप अपने बर्थडे को शानदार बना सकते हैं। इस तरह आप उनकी मदद भी करेंगे।

बर्थडे में हेल्दी रेसिपी शेयर करें- जब आप कोरेंटिन में है तो किसी को पार्टी नहीं दे सकते हैं। ऐसे में अपनी दोस्तों की मदद से हेल्दी आइटम मंगवा सकते हैं और वहां मौजूद गार्ड या फिर स्टॉफ के बीच शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इम्यूनिटी बूस्ट करने वाली रेसिपी भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा अपने दोस्तों के बीच  भी शेयर करें और उन्हें स्वस्थ रहने की सलाह दें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर