Monsoon wedding destinations : भारत के शानदार मानसून वेडिंग डेस्टिनेशन, शादी समारोह में लग जाएंगे चार चांद

Best Monsoon Wedding Destination In India : यदि आपकी शादी भी बरसात के मौसम में है और अगर आप मानसून वेडिंग के लिए शानदार डेस्टिनेशन की तलाश मे हैं। तो यह लेख आपके लिए काम का साबित हो सकता है।

 Best Monsoon Wedding Destination In India
Best Monsoon Wedding Destination In India (तस्वीर के लिए साभार - iStock images) 

मुख्य बातें

  • भारत में बीच डेस्टिनेशन के लिए सबसे मशहूर हुआ करता है गोवा
  • ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन की है तलाश, तो राजस्थान के उदयपुर में करें शादी
  • अंडमान निकोबार पर्यटन स्थलों के साथ वेडिंग डेस्टीनेशन के लिए भी है शुमार

नई दिल्ली: कोरोना काल में शादी समारोह आयोजित होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। दरअसल लॉकडाउन की दिक्कतें और कोरोना का डर इन वजहों से भी शादी समारोह में काफी खलल पड़ा और कई महीने तो ऐसे रहे जब शादी समारोह को लेकर काफी दिक्कतें आई। 

इस वक्त जब मॉनसून सीजन है जब बारिश भी हो रही है। ऐसे में काफी लोगों को मॉनसून वेडिंग काफी भाता है। यदि आपकी शादी भी बरसात के मौसम में है और आप अपने शादी समारोह को स्पेशल बनाना चाहते हैं। तो भारत के कुछ शानदार मानसून वेडिंग डेस्टिनेशन की सूची पर नजर डाल सकते हैं। जहां पर शादी विवाह के आयोजन कर आप इस सुनहरे अवसर को स्पेशल बना सकते हैं। आइए जानते हैं।

गोवा

गोवा भारत के शानदार पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है। यहां हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक समुद्री किनारों का दीदार करने आते हैं। वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भी गोवा शानदार जगहों में से एक मानी जाती है है। यहां पर आपकी शादी में आए हुए मेहमान जंगल का लैंडस्केप और एलिगेंट बोट हाउस जैसी कई चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही रात में सफेद मोती की तरह चमकता पानी आपके शादी समारोह में चार चांद लगा देगा। 

केरल

केरल की खूबसूरती को लफ्जों में बयां कर पाना नामुमकिन है। केरल पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक के रुप में जाना जाता है । इसे पर्यटकों के लिए स्वर्ग माना जाता है।  मानसून के सीजन में केरल वेडिंग डस्टीनेशन के लिए भी सबसे शानदार स्थल है। यहां पर हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए आते हैं। 

उदयपुर

राजस्थान का दिल कहा जाने वाला यह शहर चारो ओर से पहाड़ियों से घिरा है। अपनी खूबसूरती के कारण उदयपुर को वेनिस ईस्ट भी कहा जाता है। अगर आप ड्रीम वेडिंग डेस्टीनेशन की तलाश में हैं तो राजस्थान के इस शहर में शादी समारोह का आयोजन आपके लिए हमेशा यादगार होगा।

अंडमान निकोबार

कुदरती नजारों और शानदार समुद्री तटों के लिए मशहूर अंडमान निकोबार पर्यटन स्थलों के साथ वेडिंग डेस्टीनेशन के लिए भी काफी लोकप्रिय है। भारत का यह केंद्र शासित प्रदेश छुट्टियां बिताने के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां पर समुद्र किनारे कई होटल और रिजॉर्ट्स उपलब्ध हैं, जहां पर आप शादी समारोह का आयोजन कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर