April Fool Best Ideas: दोस्तों को बनाना चाहते हैं अप्रैल फूल? यहां जानिए मजाक के 10 बेहतरीन आइडियाज

1 अप्रैल का दिन एप्रिल फूल डे के तौर पर जाना जाता है और इस मौके पर कोई भी एक दूसरे को मूर्ख बनाना नहीं भूलता है। आप यहां बताएं गए नए आइडियाज से अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कर सकते हैं।

April Fool Prank Ideas
अप्रैल फूल बनाने के आईडिया  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • 1 अप्रैल को मनाया जाता है अप्रैल फूल डे।
  • लोग एक दूसरे को मूर्ख बनाने की करते हैं भरपूर कोशिश।
  • इन दस आइडियाज से आप दोस्तों संग कर सकते हैं मजाक।

April Fool Best Ideas: अप्रैल फूल के मौके पर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को मूर्ख बनाने का मौका शायद ही कोई छोड़ना चाहता हैं। अपनों को मूर्ख बनाने के लिए लोग कई तरह के आइडियाज को अपनाते है। कभी-कभी आपके आइडियाज दूसरों के ऊपर काम नहीं कर पाता है और वह मूर्ख आसानी से नहीं बन पाते है। ऐसे में आपको घबराने की बात नहीं है। इस बार हम आपके लिए बेहतरीन मूर्ख बनाने के आईडिया  लेकर आए है। जिसको पढ़कर आप अपनों को बहुत ही आसानी से उल्लू बना सकते है। तो आइए जाने मूर्ख बनाने का बेहतरीन आईडिया कौन-कौन से है। 

मूर्ख दिवस पर लोगों को उल्लू बनाने के बेहतरीन आईडिया

1. मूर्ख बनाने के लिए टूथपेस्ट और बिस्किट का इस्तेमाल करना:
यदि आप अपनों को मूर्ख बनाने के लिए बिस्किट में क्रीम की जगह टूथपेस्ट लगाकर उन्हें चाय के साथ सर्व करें, तो यह आइडिया किसी को भी आसानी से उल्लू बना सकता है। इस आइडिया को आप 1 अप्रैल को जरूर दोस्तों पर अपनाएं।

2. किसी के फोन को लेकर उसको अप्रैल फूल बनाना:
इस ट्रिक को आप अपने दोस्त पर अप्लाई कर सकते है। इसमें आप अपने दोस्त के फोन से कुछ टाइम के लिए होम पेज का स्क्रीनशॉट लेकर उनका होम पेज में शो हो रहा सारा एप्स को हटा दें। उसके बाद फिर उसी स्क्रीनशॉट को बैकग्राउंड में सेट कर दे। उसके बाद आपका दोस्त जैसे ही उस ऐप को ओपन करेगा करने की कोशिश करेगा, वह ओपन नहीं हो पाएगा और वह आसानी से मूर्ख बन जाएगा।

3. बाथ टाइम ट्रिक से दोस्तों के साथ मनाएं अप्रैल फूल:
यह ट्रिक आप अपनी गर्लफ्रेंड से इस्तेमाल कर सकते है। यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साबुन को नेल पेंट से पेंट कर बाथरूम में रख दें। इस आईडिया से आपके गर्लफ्रेंड के बॉडी पर साबुन के झाग नहीं आएंगे। जिससे आपकी गर्लफ्रेंड गुस्सा होने के साथ-साथ मूर्ख भी बन सकती है।


4. रोलिंग चेयर ट्रिक्स से दोस्त को अप्रैल फूल बनाना:
यदि आप ऑफिस में या घर में किसी के साथ अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति के बैठने वाले चेयर के साथ थोड़ी सी छेड़खानी कर दें, यानी आप उसके सीट क नीचे आयरन लगा के कोई भी आवाज़ क्रिएट कर दें। जैसे ही वह चेयर पर बैठेगा उसका चेहरा शर्म से लाल हो जाएगा। इस तरह से वह आसानी से मूर्ख बन सकता है।

5. माउस ट्रिक से मूर्ख दिवस मनाएं:
यह मजाक आप उन व्यक्ति के साथ करें, जो कंप्यूटर का इस्तेमाल ज्यादा करते है। यदि आप वैसे व्यक्ति को मूर्ख बनाने के लिए माउस के जगह स्टिकर को साट दें, तो वह व्यक्ति उसे चलाने की पूरी कोशिश करेगा लेकिन वह उसे करने में सक्षम नहीं हो पाएगा। इस तरह से वह बड़ी आसानी से मूर्ख बन जाएगा।

6. फोन का लैंग्वेज चेंज कर देना:
यह ट्रिक आप अपने दोस्त पर इस्तेमाल कर सकते है। इसे ट्रिक से दोस्त को मूर्ख बनाने के लिए सबसे पहले अपने दोस्त के फोन के सेटिंग में जाकर उनका लैंग्वेज को चेंज कर दें। जैसे ही उसका फोन आएगा उसे दूसरी भाषा में आवाज सुनने को मिलेगी जिससे वह तुरंत परेशान हो जाएगा। इस तरह के ट्रिक से आप अपने दोस्तों को आसानी से मूर्ख बना सकते है।

7. आवाज़ बदलकर फोन पर तंग करना:
यदि आप अपने दोस्तों के साथ फोन पर आवाज बदलकर बात करें, तो इससे आपका दोस्त बड़ी आसानी के साथ मूर्ख बन सकता है।

8. ठगने वाला इंटरनेट प्रैंक:
आप यदि आप अपने दोस्त को सोशल मीडिया पर मैसेज कर बताएं, कि उन्हें फोन पर एक एप्लीकेशन आया है, तो आपके दोस्त इस बात को सुनकर इस एप्लीकेशन को खोजने की पूरी कोशिश करेंगे, जो की एप्लीकेशन था ही नहीं और यह बात से परेशान होकर हो जाएंगे। इस तरह आप अपने दोस्तों को अप्रैल फूल आसानी से बना सकते है।

9. सॉक्स प्रैंक:
यह ट्रिक आप अपने ब्वॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड या दोस्तों पर अपना सकते हैं। इस  ट्रिक में आप सबसे पहले दोस्त, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के सॉक्स को उसी कलर के धागे से बीच में सिल देना है। जब वह अपने पैर में डालेंगे तो उनके पैर में यह सॉक्स नहीं आएगा और वह बड़ी आसानी के साथ मूर्ख बन जाएंगे।

10. सिक्का प्रैंक्स:
यह ट्रिक आपके दोस्तों को आसानी से बेवकूफ बना सकता है। इसमें आप एक सिक्के में फेबिकौल लगाकर जमीन पर दोस्त के नजर के सामने रख दें। जब आपका दोस्त उसे देखेगा, तो उसे उठाने की पूरी कोशिश करेगा और वह सिक्का उससे उठेगा ही नहीं। इस तरह से आपका दोस्त आसानी से मूर्ख बन जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर