Tips for Maternity Style: अनुष्का शर्मा- करीना कपूर का मैटरनिटी स्टाइल कॉपी करने से पहले 5 बातों का रखें ख्याल

अगर आप प्रेग्नेंट हैं और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और करीना कपूर खान के मैटरनिटी स्टाइल को कॉपी करने के बारे में सोच रही हैं तो उससे पहले जान लें ये 5 जरूरी बातें।

5 Tips for Maternity Style
5 Tips for Maternity Style 

मुख्य बातें

  • क्या आप प्रेग्नेंट हैं और मैटरनिटी स्टाइल को लेकर दुविधा में हैं?
  • क्या आप अनुष्का शर्मा- करीना कपूर खान का प्रेग्नेंसी स्टाइल कॉपी करने के बारे में सोच रही हैं?
  • एक्ट्रेसेस का मैटरनिटी स्टाइल कॉपी करने से पहले इन बातों का रखें ख्याल।

किसी भी महिला के लिए सबसे खूबसूरत एहसास में से एक होता है उसकी प्रेग्नेंसी। प्रेग्नेंसी अपने साथ कई तरह की जिम्मेदारियां और शारीरिक बदलाव लेकर आती है। इस समय शरीर में जहां हॉर्मोनल बदलाव होते हैं तो वहीं दूसरी तरफ फिजिकल बदलाव भी होते हैं। महिलाओं का वजन इस दौरान कई किलों तक बढ़ जाता है और ऐसे में जरूरी है आपका मैटरनिटी स्टाइल।

इस समय बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और करीना कपूर खान भी प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही मां बनने वाली हैं। दोनों अक्सर अपने मैटरनिटी स्टाइल को लेकर चर्चा में रहती हैं। अगर आप भी प्रेग्नेंट हैं और उनका स्टाइल कॉपी करने के बारे में सोच रही हैं तो ऐसा करने से पहले इन 5 जरूरी बातों को जान लें।

1. कंफर्टेबल कपड़ों का चुनाव

जिस तरह हर महिला की प्रेग्नेंसी अपने आप में अलग होती है उसी तरह हर महिला का कंफर्टेबल लेवल भी अलग होता है। ऐसे में किसी का भी स्टाइल कॉपी करने से पहले अपने कंफर्टेबल लेवल का ध्यान रखें। प्रेग्नेंसी के समय जरूरी हैं कि महिलाएं ऐसे कपड़े पहनें जिसमें वो कंफर्टेबल रहें। 

2. ज्यादा बड़े कपड़े लेने से बचें

प्रेग्नेंसी में अक्सर महिलाओं को यह कहा जाता है कि उनका वजन बहुत ज्यादा बढ़ने वाला है, जिसके लिए उन्हें ओवरसाइज्ड कपड़े खरीदने चाहिए। ऐसे में देखा जाता है कि महिलाएं अपने साइज से बहुत ज्यादा बड़े कपड़े खरीद लेती हैं जो थर्ड ट्राइमेस्टर में भी बहुत बड़े आते हैं। प्रेग्नेंसी एक खूबसूरत एहसास है और इस समय को अपने स्टाइल के मुताबिक एन्जॉय करें। कोशिश करें इस समय अच्छा दिखने की, ऐसे में बहुत ज्यादा बड़े कपड़े प्रेग्नेंसी के दौरान भी अच्छे नहीं लगते और डिलीवरी के बाद भी यह नहीं पहने जा सकते। इसलिए जरूरी है कि अपने साइज से बहुत ज्यादा बड़े कपड़े ना खरीदे जाएं।

3. अपने स्टाइल को अपनाएं

अक्सर महिलाएं दूसरों के स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करती हैं, जो कि सही नहीं है। प्रेग्नेंसी में महिलाओं के लिए जरूरी है कि वो खुश और कंफर्टेबल रहें     और ऐसा तभी हो सकता है जब आप वो कपड़े पहनें जो आपको खुशी देते हैं और जिन्हें पहनकर आपको अच्छा महसूस होता है। अनुष्का शर्मा और करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी के दौरान अक्सर वेस्टर्न  कपड़े पहने नजर आती हैं, जो उनके लिए कंफर्टेबल है लेकिन यह ड्रेस हर प्रेग्नेंट महिला का स्टाइल नहीं हो सकता। इसलिए मैटरनिटी स्टाइल में दूसरों को कॉपी करने की जगह अपना स्टाइल ही कैरी करें। 

4. इनरवेयर्स हो कंफर्टेबल

प्रेग्नेंसी के दौरान शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं और ऐसे में कपड़ों के साथ- साथ इनरवेयर्स भी कंफर्टेबल हों। प्रेग्नेंट महिलाओं का शरीर पहले के मुकाबले कर्वी हो जाता है और ऐसे में जरूरी है कि वो सॉफ्ट और कंफर्टेबल कपड़े पहनें ताकि वो अच्छा महसूस करें। अनकंफर्टेबल इनरवेयर आपको और चिढ़चिढ़ा बनाएंगे।

5. पेट/कमर से कपड़े ना हो टाइट

प्रेग्नेंसी के दौरान कंफर्टेबल कपड़े पहने और यह खास ख्याल रखें कि पेट/कमर के पास से यह कपड़े ज्यादा टाइट ना हों। अगर कपड़े टाइट होंगे तो आपके साथ- साथ बच्चे को भी इससे परेशानी हो सकती है। ऐसे में सॉफ्ट इलास्टिक वाली जॉगर्स, जींस, इलास्टिक पैंट्स या लैगिंग्स पहनें। प्रेग्नेंसी के दौरान तो यह कपड़े कंफर्टेबल रहेंगे ही साथ ही आप डिलीवरी के बाद भी इन्हें आराम से पहन सकती हैं।

तो अगर आप अपने मैटरनिटी स्टाइल को लेकर कंफ्यूज हैं तो इन बातों को ध्यान में रखकर अपने कपड़ों को चुनें, जिससे आप कंफर्टेबल और खुश रहेंगी जिसका बेबी पर पॉजिटिव असर होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर