'सलमान खान बांट रहे हैं पैसा और खाना', ये अफवाह सुनते ही भिवंडी में उमड़ी लोगों की भीड़ [VIDEO]

देश
किशोर जोशी
Updated May 21, 2020 | 11:04 IST

Bhiwandi News: महाराष्ट्र के भिवंडी में बुधवार शाम एक अफवाह के बाद हजारों लोग एकत्रित हो गए। दरअसल किसी ने यह अफवाह फैला दी कि सलमान खान पैसा और खाना बांट रहे हैं।

Thousands of people gathered in Maharashtra's Bhiwandi after rumour of Salman Khan distributing money watch Video
भिवंडी: 'सलमान बांट रहे हैं पैसा', अफवाह फैलते ही उमड़ी भीड़ 

मुख्य बातें

  • मुंबई के भिवंडी में एक अफवाह के बाद सड़कों पर उमड़े हजारों लोग
  • किसी ने अफवाह फैलाई थी कि सलामान खान पैसा और खाना बांट रहे हैं
  • पुलिस ने किसी तरह हालात पर पाया काबू, जांच में जुटी पुलिस

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से चौथे चरण का लॉकडाउन जारी है। कोरोना संकट की वजह से लाखों लोगों के सामने रोजगार का संकट भी पैदा हो गया है और ऐसे में कई लोग और सामाजिक संगठन मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। लेकिन मदद के नाम पर अफवाहें भी खूब फैल रही हैं जिसका एक नजारा बुधवार शाम मुंबई के भिवंडी में देखने को मिला। यहां किसी ने अफवाह फैला दी कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान यहां आ रहे हैं और गरीबों के बीच भोजन तथा पैसा बांटने वाले हैं।

जांच में जुटी पुलिस

बस फिर क्या था अफवाह पूरे इलाके में फैल गई और हजारों की संख्या में लोग भिवंडी की सड़कों पर एकत्र हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया और सभी लोगों को घर भेज दिया। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि इस नाजुक वक्त में आखिर ये अफवाह किसने फैलाई। यह पहली बार नहीं है जब मुंबई में लॉकडाउन के दौरान इस तरह की भीड़ इकट्ठी हुई हो। इस तरह की अफवाहें पहले भी आग की तरह फैली थी जिस वजह से मुंबई की सड़कों पर भीड़ एकत्र हुई थी।

पिछले महीने भी फैली थी इसी तरह की अफवाहें

 पिछले महीने, मुंबई में बांद्रा स्टेशन के पास हजारों की संख्या में भीड़ एकत्र हो गई थी। दरअसल यहां भी किसी ने अफवाह फैला दी थी कि प्रवासियों को निकालने बसें जा रही हैं। फिर क्या था बांद्रा पश्चिम में भीड़ एकत्र हो गई जिस पर पुलिस ने बड़ी मुश्किल से काबू पाया। यहीं नहीं मुफ्त राशन बांटे जाने की एक और अफवाह ने पुलिस के लिए परेशानी खड़ी कर दी थी। अधिकांश भीड़ में प्रवासी श्रमिक शामिल थे जो अपने गाँव लौटने के इच्छुक थे।

सर्वाधिक प्रभावित राज्य

आपको बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित रहा है और यहां अभी तक कोरोना के 39,297 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वायरस से 65 और लोगों की जान जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,390 हो गई है। इनमें से 41 लोग मुम्बई के थे। महाराष्ट्र में अभी तक 10,318 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 27,581 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर