पार्टी पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए गए संजय झा, इन दो नए चेहरों को मिली एंट्री

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 18, 2020 | 08:06 IST

मीडिया में कांग्रेस के एक बड़े चेहरे के रूप में जाने जाने वाले संजय झा को पार्टी ने अपने प्रवक्ता पद से हटा दिया है। कांग्रेस ने दो नए चेहरों को मीडिया पैनलिस्ट में जगह दी है।

Sanjay Jha dropped as AICC spokesperson Abhishek Dutt and Sadhna Bharti appointed news Media Panelist of Congress
पार्टी पर उठाए सवाल, कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए गए संजय झा 

मुख्य बातें

  • कांग्रेस ने संजय झा को अपने मीडिया प्रवक्ता पद से हटाया
  • पार्टी ने अभिषेक दत्त और साधना भारती को नया मीडिया पैनलिस्ट किया नियुक्त
  • संजय झा ने कुछ दिन पहले उठाए थे पार्टी नेतृत्व पर सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने मीडिया पैनलिस्ट में बड़े बदलाव किए हैं। मीडिया में पार्टी का प्रमुख चेहरा रहे संजय झा को तत्काल प्रभाव से प्रवक्ता पद से  हटा दिया गया है। इस संदर्भ में कांग्रेस की तरफ से जो आधिकारिक बयान जारी किया है उसमें कहा गया है कि यह फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा लिया गया है। पार्टी ने अपने मीडिया पैनलिस्ट में दो नए चेहरों को जगह दी है इनमें दिल्ली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके अभिषेक दत्त और तथा साधना भारती को जगह दी गई है।

साधना भारती और अभिषेक दत्त को जगह

 आपको बता दें कि संजय को ऐसे समय में प्रवक्ता पद से हटाया गया है  जब उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र की कमी है। पार्टी की तरफ से जो पत्र जारी किया गया है उसमे कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अभिषेक दत्त और साधना भारती को कांग्रेस के नेशनल मीडिया पैनलिस्ट के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने संजय झा को कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया है।'

संजय झा ने कही ये बात

इससे पहले चीन और भारत के बीच मौजूदा तनाव के बारे में संजय झा ने एक ट्वीट करते हुए कहा, 'कृपया यह न भूलें कि भारत को डराने और धमकाने के लिए, चीन वैश्विक निवेशकों को यह संदेश भेज रहा है कि वह हमारे देश से विनिर्माण आधार को स्थानांतरित करने की किसी भी योजना से दूर रहें। यह एक सोची समझी रणनीति है।' इसके अलावा  संजय झा ने कहा कि यह चीन की खतरनाक आक्रामकता के जवाब में भारत के भीतर महान व परिपक्व राजनीतिक सहमति का समय है।

हुआ था ये विवाद

कुछ समय पहले ही संजय झा और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने मिलकर एक कॉलम लिखा था जिसे लेकर कांग्रेस में ही विवाद पैदा हो गया था। इस पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने मनीष तिवारी पर हमला बाला था। तब मनीष तिवारी ने अजय माकन की टिप्पणी की बेहद घटिया मानते हुए कहा था कि संजय झा कांग्रेस के लिए टीवी पर 2011 के अन्ना आंदोलन के वक्त से ही बोल रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर