सच यह है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है, भारत सरकार और RSS ने इसकी अनुमति दी है: राहुल गांधी

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 25, 2020 | 13:36 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार चीन को लेकर केंद्र सरकार औऱ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है। राहुल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर तंज कसा है।

Rahul Gandhi on Mohan Bhagwat Speech, says truth is China has taken our land and GOI & RSS have allowed it
'चीन ने हमारी जमीन ली है, भारत सरकार- RSS ने इसकी अनुमति है' 

मुख्य बातें

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर साधा निशाना
  • राहुल बोले- भारत सरकार और आरएसएस ने चीन को दी जमीन हड़पने की अनुमति
  • मोहन भागवत ने दशहरा उत्सव के मौके पर किया था चीन का जिक्र

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान पर पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन ने महामारी के बीच में हमारी सीमाओं का अतिक्रमण किया लेकिन इस बार भारत ने उसकी जो प्रतिक्रिया दी, उसके कारण चीन सहम गया। उसको धक्का मिला। चीन पर मोहन भागवत के बयान को लेकर राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट किया- भागवत जी अंदर ही अंदर सच से वाकिफ हैं। बस वह इसका सामना करने से डरते हैं।

राहुल का ट्वीट
राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भागवत जी अंदर ही अंदर सच से भली भांति परिचित हैं। बस वह इसका सामना करने से डरते हैं। सच यह है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार व RSS ने इसकी अनुमति दी है।' यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने चीन को लेकर सरकार पर इस तरह से निशाना साधा हो, वह बिहार चुनाव के दौरान अपनी रैली और अन्य मौकों पर भी लेकर सरकार पर निशाना साध चुके हैं।


क्या कहा था डॉ. भागवत ने
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत को चीन के खिलाफ बेहतर सैन्य तैयारियां करने की जरूरत है। संघ प्रमुख ने कहा कि अब कई देश चीन के सामने खड़े हैं। मोहन भागवत ने कहा, 'चीनी घुसपैठ पर भारत की प्रतिक्रिया से चीन सकते में है। चीन की अपेक्षा भारत को अपनी शक्ति एवं दायरा बढ़ाने की आवश्यकता है। चीन ने महामारी के बीच में हमारी सीमाओं का अतिक्रमण किया। चीन की विस्तारवादी प्रकृति से पूरी दुनिया अवगत है।  ताइवान एवं वियतनाम इसका उदाहरण है।'

पहले भी साधा था निशाना

इससे पहले बिहार के नवादा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी गतिरोध के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए सवाल किया कि हिन्दुस्तान की जमीन से चीन को कब भगाया जायेगा। राहुल ने कहा, 'चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर