पंजाब कैबिनेट ने नई भर्तियों समेत कई अहम फैसले, मान बोले- सिर्फ ऐलान नहीं, जो कहते हैं वो करते हैं

Punjab Cabinet Meeting: पंजाब कैबिनेट की आज हुई बैठक में कई महत्‍वपूर्ण फैसले हुए। बैठक में पूर्व विधायकों को एक ही पेंशन देने के निर्णय पर भी मुहर लगी।

Punjab cabinet takes many important decisions including new recruitments, Bhagwant Mann says they do what they
पंजाब कैबिनेट ने नई भर्तियों समेत कई अहम फैसले, मान बोले- सिर्फ ऐलान नहीं, जो कहते हैं वो करते हैं 
मुख्य बातें
  • मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की अध्‍यक्षता में हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक
  • कैबिनेट का फैसला- राज्‍य में 26454 पदों पर होंगी भर्तियां
  • घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को भी कैबिनेट ने दी मंजूरी

चंडीगढ़: पंजाब कैबिनेट ने आज कुछ अहम फैसले लिए हैं। चंडीगढ़ में सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद खुद सीएम मान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सीएम मान ने बताया कि बैठक में पांच महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए लिए गए हैं, जिसमें राज्‍य में 26454 पदों पर भर्तियां होंगी। इसके साथ ही एक विधायक एक पेंशन की घोषणा को भी कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दे दी है।

सीएम मान का ट्वीट 

भगवंत मान ने लिखा, 'पंजाब कैबिनेट के बड़े फैसले-1) कई विभागों की 26454 भर्तियों को मंजूरी, 2) एक MLA, एक पेंशन को मंजूरी, 3) घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को मंजूरी, 4) मुक्तसर जिले में नरमे की फसल के खराब होने पर 41.8करोड़ मुआवज़े को मंजूरी. 38.08 करोड़- किसानों को 03.81 करोड़- खेत मजदूरों को', 5) छोटे ट्रांसपोर्टरों के लिए फीस जमा करवाने के लिए 3 महीने का समय बढ़ाया, किश्तों में भी जमा कर सकते हैं। सिर्फ ऐलान नहीं, जो कहते हैं, वो करते हैं।'

पटियाला झड़प मामले में शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार, CM मान की बैठक के बाद कार्रवाई 

बढ़ता जा रहा था बोझ

आपको  बता दें कि राज्य पर वित्तीय बोझ को कम करने के लिए भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पूर्व विधायकों के लिए एक ही पेंशन योजना की घोषणा पहले ही कर चुकी थी जिसे आज कैबिनेट बैठक में अमलीजामा पहनाया गया है। राज्य में  एक बार विधायक बनने पर 75,100 रुपये प्रतिमाह पेंशन मिलती है तो दूसरी बार विधायक बनने पर पेंशन में 25000 रुपये की वृद्धि हो जाती है। इस तरह कई विधायक तो तीन लाख से अधिक की पेंशन ले रहे हैं। इससे राज्य सरकार पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा था।

पटियाला में खालिस्तान समर्थकों और शिवसैनिकों के बीच हुई झड़प, पत्थर और तलवारें चलीं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर