Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की सेवाएं इस तरीके से चलेंगी शुक्रवार को, एक नजर ऑपरेशन पर

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 26, 2020 | 21:28 IST

किसान आंदोलन की वजह से गुरूवार को दिल्ली मेट्रो की सेवा बाधित हुई, वहीं शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो ने संचालन में कुछ बदलाव किए हैं, जानें क्या हैं ये बदलाव...

delhi metro
गुरूवार को किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सेवा खासी प्रभावित रही 

दिल्ली मेट्रो दिल्ली और आस पास के लोगों के लिए लाइफलाइन है मगर गुरूवार को किसान आंदोलन के मद्देनजर ये सेवा खासी प्रभावित रहीं और सुरक्षा कारणों से इसे ऑपरेशन को रिशिड्यूल किया गया जिससे लोगों को खासी दिक्कतें पेश आईं वहीं 27.11.20 (शुक्रवार) को, दिल्ली क्षेत्र के भीतर सभी लाइनों पर सामान्य समय के अनुसार मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी।हालांकि, एनसीआर शहरों में ट्रेन सेवाओं को सुबह की सेवाओं से शुरू किया जाएगा

कैसा रहेगा शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो का सफर, इसपर एक नजर-

1. दिल्ली के लोग NCR के सभी स्टेशनों पर जा सकते हैं।

2. हालांकि, ऐसे समय तक एनसीआर स्टेशनों से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की कोई आवाजाही नहीं होगी, जैसा कि पुलिस अधिकारियों ने सलाह दी है।

संबंधित सेवाओं के एनसीआर क्षेत्र के भीतर आने के लिए निम्नलिखित सेवाएं उपलब्ध होंगी:

LINE- 1
मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्टाल न्यू बस अडा स्टेशन के बीच

LINE- 2
गुरु द्रोणाचार्य के बीच हुडा सिटी सेंटर स्टेशनों के बीच

LINE- 3/4
नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशनों के बीच।

LINE-5

एनसीआर में कोई सेवा उपलब्ध नहीं होगी

LINE-6
मेवाड़ महाराजपुर से राजा नाहर सिंह स्टेशनों के बीच

LINE-8
एनसीआर में कोई सेवा उपलब्ध नहीं होगी

रैपिड मेट्रो। पूरी लाइन में सामान्य सेवा।

चल रही किसान रैली के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर यह व्यवस्था की जा रही है।

इससे पहले दिल्ली मेट्रो ने गुरुवार को कहा था कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से दिल्ली के लिए आने वाली मेट्रो पर अगले आदेश तक यह रोक जारी रहेगी।गुरुवार को दिल्ली से नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा क्योंकि दिल्ली और एनसीआर के 7 कॉरिडोर्स पर मेट्रो सेवाएं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बंद कर दी गई थीं।

गौरतलब है कि दिल्ली में गुरूवार को किसानों को विशाल प्रदर्शन हुआ केंद्र सरकार द्वारा लाए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के ‘दिल्ली चलो मार्च’ को देखते हुए हरियाणा ने पंजाब के साथ लगी अपनी सीमा को सील कर दिया था,किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी कुछ लाइन्स पर अपनी सेवाएं स्थगित कर दी थीं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर