Delhi NCR Weather: सुहावनी हुई दिल्ली-एनसीआर की सुबह, कई जगहों पर हो रही है बारिश

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 12, 2021 | 08:07 IST

Delhi Weather Today: राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने इस तरह की बारिश का पहले से ही अंदेशा जताया था।

Delhi witnesses a change in weather, Light Rain, Thundershowers in NCR
सुहावनी हुई दिल्ली-NCR की सुबह, कई जगहों पर झमाझम बारिश 

मुख्य बातें

  • दिल्ली एनसीआर में काले बादलों से ढका हुआ नजर आया आसमान
  • बिजली गरजने के साथ कई जगहों पर हो रही है बारिश
  • मौसम विभाग ने पहले ही जताया था बारिश होने का अंदेशा

नई दिल्ली: नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान लगातार बढ़ रहा था ऐसे में शुक्रवार सुबह एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से यहां मौसम खुशनुमा हो गया है। शुक्रवार सुबह आसमान काले बादलों से घिरा नजर आया और हल्की बिजली गरजने के साथ अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है। इससे पहले मौसम विभाग ने भी शुक्रवार को राजधानी में बारिश होने का अनुमान लगाया था।

मौसम विभाग ने व्यक्त किया था पूर्वानुमान
मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक आज  बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 तथा न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने के आसार हैं।  वहीं केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में बारिश होने की वजह से सुधार आ सकता है।

एक्यूआई में हो सकता है सुधार

गुरुवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘सामान्य’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘अत्यंत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर