83 Box Office Collection Day 1: रणवीर सिंह की फिल्म 83 ने पहले दिन की 14 करोड़ कमाई? ऐसी रही ओपनिंग

83 Box Office Collection Day 1: क्रिकेट विश्वकप 1981 की सच्ची कहानी पर बनी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 83 रिलीज हो चुकी है। महामारी के असर के बीच रणवीर सिंह की फिल्म की शुरुआत कुछ ठंडी रही है।

83 First Day Box Office Collection
83 फिल्म में पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 
मुख्य बातें
  • बीते दिन 83 फिल्म सिनेमाघरों में हो चुकी है रिलीज।
  • रणवीर सिंह ने कपिल देव की भूमिका में किया जबरदस्त काम।
  • सूर्यवंशी और स्पाइडर मैन की तुलना में कुछ ठंडी रही शुरुआत।

82 film Box Office Collection Prediction Day 1: कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 83 ने दिल्ली और बैंगलोर सर्किट में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' के बराबर ही कलेक्शन किया है। लेकिन गुजरात और सीपी बरार जैसे केंद्रों में फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ’83 को डब की गई तेलुगु फिल्म 'पुष्पा' से कुछ टक्कर मिल रही है, जो कई जगह बेहतर कलेक्शन दर्ज कर रही है। हालांकि क्रिसमस की फेस्टिव डेट फिल्म के कलेक्शन में इजाफा करने में मदद करेगी। मौजूदा चलन को देखते हुए, '83' को अच्छा वीकेंड कलेक्शन लाने के लिए बॉक्स ऑफिस पर कमाल करना होगा।

क्रिकेटर कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह अभिनीत 83 फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज के बाद स्पाइडर-मैन: नो वे होम और सूर्यवंशी जैसी बड़ी रिलीज के पहले दिन की तुलना में बहुत कम कलेक्शन किया। वर्तमान में, स्पाइडर-मैन अपनी रिलीज़ के आठ दिनों में लगभग 150 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है।

Boxofficeindia.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, 83 के अपनी रिलीज़ के पहले दिन लगभग ₹13-14 करोड़ का शुद्ध कलेक्शन करने का अनुमान है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गुजरात और सीपी बरार जैसे अन्य केंद्रों पर, फिल्म ने शायद सूर्यवंशी की अपेक्षा 20 प्रतिशत कमाई की है।

83 film twitter social media reactions

फिल्म की रिलीज से पहले फिल्म का प्रोडक्शन कर रहीं दीपिका पादुकोण आशीर्वाद लेने के लिए मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर गईं। उन्होंने फिल्म के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी डाला था।

दीपिका ने लिखा था, 'यह अविश्वसनीय है और इस तरह से मैं '83' को परिभाषित करती हूं। मेरे लिए, '83' एक फिल्म नहीं है, यह एक भावना है। यह एक अनुभव है। मुझे नहीं लगता कि आप सिनेमा से बाहर आने पर जो महसूस करते हैं उसे परिभाषित कर सकते हैं। हॉल इस फिल्म को देख रहे हैं। वे (दर्शक) खुशी से हंस रहे हैं, वे रो रहे हैं, वे हैरान हैं... मुझे नहीं लगता कि कोई भी वास्तव में यह बयां करने में सक्षम है कि वे क्या महसूस कर रहे हैं या जब आप सिनेमाघरों से बाहर आते हैं तो यह फिल्म आपको क्या महसूस कराती है।'

कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म '83' ने 1983 में विश्व कप के दौरान भारत क्रिकेट टीम की जीत की कहानी दर्शकों तक पहुंचाई है। फिल्म के बारे में बोलते हुए, कबीर खान ने विशेष रूप से ईटाइम्स को बताया, 'आप जानते हैं, 83 मेरे लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है। मुझे पता था कि अगर मैंने इसे सही तरीके से नहीं बनाया तो देश मुझे माफ नहीं करेगा। ठीक यही रणवीर के लिए भी था कि अगर वह कपिल को सही तरीके से नहीं निभाएंगे, तो दर्शक उन्हें माफ नहीं करेंगे। और जैसा कि आप ट्रेलर से देख सकते हैं, उन्होंने इसे शानदार ढंग से निभाया है। उन्होंने बहुत मेहनत की।'

83 में पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा और आर भी हैं। बद्री अहम भूमिका में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर