Exclusive : ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले-डबल इंजन की सरकार पर फिर भरोसा जताएगी यूपी की जनता

Jyotiraditya Scindia : कांग्रेस के मौजूदा हालात के बारे में सिंधिया ने कहा कि वह अपना जीवन अतीत में व्यतीत नहीं करते हैं। वह अपने वर्तमान एवं भविष्य से जुड़े सवाल का जवाब जरूर देंगे।

Jyotiraditya Scindia speaks Air India takeover Up politics and RPN Singh
ज्योतिरादित्य सिंधिया की टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत। 

नई दिल्ली : सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया टाटा सन्स के साथ पूरी हो जान के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि यह विमानन कंपनी एक बार फिर अपने पुराने गौरव को हासिल करेगी। टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप ए़डिटर नाविका कुमार के साथ खास बातचीत में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने राजनीति से जुड़े कई सवालों के जवाब भी दिए। यूपी चुनाव पर सिंधिया ने कहा कि आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता एक बार फिर योगी सरकार पर भरोसा जताते हुए इस सरकार को अपना आशीर्वाद देगी। 

आरपीएन सिंह का स्वागत करता हूं-सिंधिया
इस सवाल पर कि कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए हैं। सिंधिया को अपने पुराने मित्रों को आमंत्रित कर कैसे महसूस होता है, इस पर उन्होंने कहा, 'मैं आरपीएन सिंह को बधाई देना चाहता हूं, स्वागत करना चाहता हूं। हमारी पार्टी की सोच और विचारधारा प्रगति की है। इस अभियान में आरपीएन सिंह भी जुड़ गए हैं। वह जमीनी स्तर के नेता हैं। मुझे विश्वास है कि भाजपा में शामिल होने के बाद वह भी इसी भावना के साथ काम करेंगे। 

'मैं जीवन अतीत में व्यतीत नहीं करता'
कांग्रेस के मौजूदा हालात के बारे में सिंधिया ने कहा कि वह अपना जीवन अतीत में व्यतीत नहीं करते हैं। वह अपने वर्तमान एवं भविष्य से जुड़े सवाल का जवाब जरूर देंगे। उन्होंने कहा, 'मैं अपने अतीत में ज्यादा समय व्यर्थ नहीं करता। पार्टी छोड़ना एवं पार्टी में शामिल होना लोगों का व्यक्तिगत निर्णय होता है, आप इससे सहमत या असहमत हो सकते हैं। जीवन में हर घटना या बात पर टिप्पणी करना मैं सही नहीं मानता।'

'डबल इंजन की सरकार पर भरोसा जताएगी यूपी की जनता'
यूपी चुनाव में भाजपा जाति या काबिलियत किस पर जोर दे रही है, इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस डबल इंजन की सरकार ने विकास एवं प्रगति की जो लंबी लकीर खीची है, मुझे विश्वास है कि आने वाले चुनाव में यूपी की जनता अपना आशीर्वाद भाजपा सरकार को एक बार फिर देगी। योगी सरकार एक बार फिर यूपी को नई ऊंचाई पर ले जाएगी।

राजनीतिक सवालों से घबराता नहीं-केंद्रीय मंत्री
विपक्ष की मजबूती और कमजोरी के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एक लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष का होना बहुत जरूरी है। इसमें कोई दो राय नहीं है। पर जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है उन जिम्मेदारियों का वह निर्वहन कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनीतिक सवालों से वह घबराते नहीं है और हर चीज पर अपनी विचारधारा व्यक्त करना उचित नहीं मानते। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर