UP Elections 2022 : 156 दिनों में जिलों में सौ बार से अधिक पहुंचे CM योगी, हर माह 20 जिले का दौरा किया

UP Assembly Elections 2022 : प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर पिछले करीब छह महीने से सियासी गर्मी है। दूसरे राज्यों के भी विभिन्न दलों के नेता अपने एजेंडे लेकर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन उनकी राजनीति ट्विटर और मीडिया में बयानों तक ही सीमित है।

 UP Elections 2022 : CM Yogi Adityanath visited 20 districts every month
यूपी चुनाव को देखते हुए लगातार रैलियां कर रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिसंबर में 23, नवंबर में 17, अक्तूबर में 13, सितंबर में 32 और अगस्त माह में 15 जिलों का दौरा किया
  • कोरोना प्रबंधन, बाढ़ राहत, विकास कार्य सहित लाखों करोड़ों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण
  • सीएम योगी ने शासन के योजनाओं की धरातल पर परखी हकीकत, संकट की घड़ी में चट्टान की तरह हुए खड़े

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी समर में जिलों में दौरों को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सहित अन्य दलों के नेताओं को पछाड़ दिया है। सीएम योगी पिछले पांच माह में यानि पिछले साल अगस्त माह से लेकर तीन जनवरी तक 156 दिनों में सौ से ज्यादा बार जिलों का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने हर दौरे में शासन के योजनाओं की धरातल पर हकीकत परखी। साथ ही कोरोना प्रबंधन, बाढ़ राहत और विकास कार्य सहित लाखों करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

औसतन हर माह 20 जिले का दौरा किया
सीएम योगी ने पिछले पांच माह में औसतन हर माह 20 जिले का दौरा किया है और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। यह स्थिति तब है, जब वह लखनऊ में रोजाना सुबह उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के अलावा अन्य शासकीय कार्यों और बैठकों आदि में व्यस्त रहते हैं। दिसंबर माह में ही वह 23 से अधिक जिलों में पहुंचे हैं, जहां उन्होंने योजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास किया है। ऐसे ही नवंबर में उन्होंने 17, अक्तूबर में 13, सितंबर में 32 और अगस्त में 15 जिलों का दौरा किया है। इस साल जनवरी में सीएम योगी पहली जनवरी को रामपुर, दो जनवरी को मेरठ और तीन जनवरी को लखनऊ, अमेठी और लखनऊ का दौरा किया है।

हर जिले में तीन से चार बार पहुंचने वाले पहले सीएम
प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर पिछले करीब छह महीने से सियासी गर्मी है। दूसरे राज्यों के भी विभिन्न दलों के नेता अपने एजेंडे लेकर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन उनकी राजनीति ट्विटर और मीडिया में बयानों तक ही सीमित है। जबकि सीएम योगी ने पौने पांच साल में कुछेक जिलों को छोड़ दें, तो करीब हर जिले का तीन से चार बार दौरा किया है। जबकि 2017 के पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री विशेष मौकों पर ही जिलों के दौरों पर निकलते थे। इसमें भी नोएडा और अयोध्या सहित कुछ जिले तो ऐसे थे, जिनमें तत्कालीन मुख्यमंत्री जाने से कतराते थे।

यूपी में वैक्सीनेशन तेज, वैक्सीन लगवाने पर बच्चों को मिलेगी दो दिन की छुट्टी

लोगों को दिया भरोसा, हर परिस्थिति में सरकार आपके साथ
सीएम योगी ने पिछले साल अगस्त माह में बाढ़ प्रभावित औरैया, इटावा, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया और सितंबर माह में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज सहित कई जिलों का भ्रमण किया था। बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के लिए वह खुद धरातल पर उतरे और लोगों को राहत सामाग्री वितरित की। इससे पहले सीएम योगी ने फिरोजाबाद का भी दौरा कर बुखार पीड़ितों से मुलाकात की थी और उन्हें भरोसा दिया कि हर परिस्थिति में सरकार आपके साथ है।  

देवबंद : सीएम योगी 4 जनवरी को करेंगे ATS कमांडो सेंटर का शिलान्यास, तैयारियों में जुटा प्रशासन

26 दिनों में 18 मंडलों और 40 जिलों का दौरा
सीएम योगी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पिछले साल मई में 26 दिनों में 18 मंडलों और 40 जिलों का दौरा किया था। इस दौरान वह लोगों के सुख-दुख में शामिल हुए और शहरों से लेकर गांवों तक का दौरा किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर आदि का भी निरीक्षण किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर