कांग्रेस में हरक सिंह रावत के शामिल होने में हो रही देरी, यहां फंसा है पेंच

इलेक्शन
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jan 18, 2022 | 14:26 IST

Harak Singh Rawat : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगातार कह रहे हैं कि वो 2018 की अपनी बात पर कायम है। दरअसल, हरीश रावत ने शर्त रखी है कि जब तक हरक सिंह रावत सार्वजनिक रूप से उनसे माफी नहीं मांगते तब तक वो माफ नहीं करेंगे।

Suspense over joining of Harak Singh Rawat in Congress
कांग्रेस में हरक सिंह रावत के शामिल होने में हो रही देरी।  |  तस्वीर साभार: PTI

बीजेपी से छह साल के लिए निष्कासित किये जाने वाले उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत के लिए कांग्रेस की राह भी आसान होती नही दिख रही। हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल किए जाने को लेकर सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं। हरक सिंह रावत ने जिस तरह से मीडिया में बयान दिया उससे लग रहा था कि वो जल्द कांग्रेस में शामिल होंगे लेकिन कांग्रेस का कोई नेता इस पर खुलकर बोलने से बच रहा है। दो दिन के सस्पेंस के बाद ये खबर निकलकर आ रही है कि कांग्रेस नेतृत्व ने इस मामले में प्रदेश के नेताओं को आपसी सहमति से फैसला करने को कहा है। 

2018 की अपनी बात पर कायम हूं-हरीश रावत
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगातार कह रहे हैं कि वो 2018 की अपनी बात पर कायम है। दरअसल, हरीश रावत ने शर्त रखी है कि जब तक हरक सिंह रावत सार्वजनिक रूप से उनसे माफी नहीं मांगते तब तक वो माफ नहीं करेंगे। साथ ही रावत ने ये भी कहा कि उनसे हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई है।

उत्तराखंड प्रभारी से मिले हरक सिंह रावत
हरक सिंह रावत से उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव की कई दौर की मुलाकात हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि रविवार देर रात हरक सिंह रावत की मुलाकात कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओ से हुई थी जिसके बाद सोमवार को दिल्ली में उनके कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही थी लेकिन सारा पेंच हरीश रावत को मनाने को लेकर फंस गया है। हरीश रावत ने कांग्रेस आलाकमान तक ये संदेश पहुंचा दिया है कि किस तरह 2016 में इन लोगों ने कांग्रेस के साथ विश्वासघात किया था और कांग्रेस की सरकार गिराई थी। जिसके बाद आलाकमान ने फिर प्रभारी और प्रदेश नेतृत्व को आपसी सहमति बनाने के लिए कहा है।

रावत के शामिल होने के बाद कांग्रेस सूची जारी करेगी
हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने के पेंच के कारण लिस्ट में भी हो रही है देरी। उत्तराखंड की 70 सीटों के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग की मीटिंग कर ली है और कई सीटों पर CEC का फैसला भी आ गया है लेकिन हरक सिंह रावत के कांग्रेस में आने पर 4-5 सीटों पर फिर उम्मीदवारों के नाम में बदलाव करना होगा। यही कारण है कि कांग्रेस अभी इस बात के इंतजार में है कि हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल हो जाने के बाद लिस्ट जारी होगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर