कोविड पाबंदियों के बीच पंजाब में आज पीएम मोदी, राज्‍य को देंगे कई विकास योजनाओं की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब के फिरोजपुर में होंगे, जहां वह राज्‍य को कई विकास योजनाओं की सौगात देंगे तो जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, वहीं राज्‍य में बढ़ते कोविड केस के बीच सरकार ने पाबंदियों का ऐलान भी किया है।

कोविड पाबंदियों के बीच पंजाब में आज पीएम मोदी, राज्‍य को देंगे कई विकास योजनाओं की सौगात
कोविड पाबंदियों के बीच पंजाब में आज पीएम मोदी, राज्‍य को देंगे कई विकास योजनाओं की सौगात (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

चंडीगढ़ : पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा उफान पर है। राज्‍य में मौजूदा राजनीतिक हालात की बात करें तो कांग्रेस जहां अंतर्कलह में उलझी नजर आ रही है, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) राज्‍य में खुद को विस्‍तार देने के लिए सभी कोशिशें अपना रही है, वहीं बीजेपी कांग्रेस के बागी और अब पार्टी छोड़ चुके वरिष्‍ठ नेता अमरिंदर सिंह के बहाने यहां अपने पांव जमाने के प्रयासों में जुटी है।

पंजाब में इन्‍हीं राजनीतिक गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा होने जा रही है, जो फिरोजपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहां एक PGIMER सैटेलाइट केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे समेत 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान प्रोटोकॉल के तहत कार्यक्रम में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के भी मौजूद रहने की संभावना है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पीएम मोदी करीब दो साल बाद पंजाब के दौरे पर आ रहे हैं। पंजाब में पीएम मोदी के फिरोजपुर दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां तकरीबन 10,000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी नागेश्वर राव के मुताबिक, पीएम मोदी के बुधवार के फिरोजपुर दौरे को देखते हुए पुलिस NSG, सेना और सीमा सुरक्षा बल के साथ समन्वय भी कर रही है। निगरानी के लिए ड्रोन-रोधी दल भी तैनात किया गया है।

पीएम मोदी का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब न केवल पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा उफान पर है, बल्कि कोविड के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जिसके मद्देनजर राज्‍य सरकार ने यहां कुछ पाबंदियों का भी ऐलान किया है। ऐसे में कुछ लोग मौजूदा वक्‍त में पीएम के पंजाब दौरे और जनसभा को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं, जिसमें पंजाब के विभिन्‍न हिस्‍से से करीब 3 लाख लोगों के जुटने की उम्‍मीद है।

क्‍या कहते हैं बीजेपी नेता

वहीं, बीजेपी नेताओं का कहना है कि कोविड पाबंदियों का रैली पर कोई असर नहीं होगा। पीएम मोदी यहां योजनाओं के शिलान्‍यास के लिए आ रहे हैं, जो केंद्र व राज्‍य सरकारों का साझा कार्यक्रम है। इस मौके पर सीएम चन्‍नी भी मौजूद रहेंगे, ऐसे में उन्‍हें इसमें किसी तरह की द‍िक्‍कत नजर नहीं आती। 

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी की रैली को लेकर उनका कहना है कि राज्‍य में कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू रैलियां कर रहे हैं तो अकाली दल के नेता भी गांवों में पंचायत बुला रहे हैं। ऐसे कई अन्‍य कार्यक्रम भी बीते कुछ समय में हो चुके हैं, जिसमें बड़े पैमाने पर लोग शामिल हुए हैं।

पंजाब में पाबंदियों का ऐलान

यहां गौर हो कि पंजाब में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,027 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां कोविड संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 6,06,927 हो गया है। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोविड-19 से दो मरीजों ने जांच गंवाई है। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां रात्रिकालीन कर्फ्यू (रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक) और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर