हरभजन सिंह का सियासी अवतार, आम आदमी पार्टी भेज सकती है राज्यसभा

हरभजन सिंह को अब तक आप सबने क्रिकेट की पिच पर कमाल दिखाते हुये देखा होगा। लेकिन वो अब बहुत जल्द सियासी अवतार में नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ने उन्हें राज्ससभा में भेजने का फैसला किया है।

Harbhajan Singh, Bhagwant Mann, Rajya Sabha Election, Rajya Sabha Elections 2022, aam adami party, arvind kejriwal
हरभजन सिंह का सियासी अवतार, आम आदमी पार्टी भेज सकती है राज्यसभा 
मुख्य बातें
  • आम आदमी पार्टी हरभजन सिंह को राज्यसभा भेज सकती है
  • सियासी पिच के बीच राजनीतिक पिच पर बॉलिंग करेंगे हरभजन सिंह !
  • पंजाब के सीएम भगवंत मान के करीबी माने जाते हैं हरभजन सिंह

क्रिकेट की पिच पर अपनी फिरकी से धूल चटाने वाले हरभजन सिंह अब सियासी अवतार में नजर आएंगे। इस तरह की खबरें हैं कि आम आदमी पार्टी उन्हें राज्यसभा में भेज सकती है। हरभजन सिंह के बारे में आम धारणा रही है कि वो आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित रहे हैं। इस तरह की खबरें हैं कि हरभजन सिंह को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान ही भगवंत मान ने कहा था कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्य में खेलों को और बढ़ावा दिया जाएगा। यही नहीं स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान ऐसे शख्स के हाथ में दी जाएगी जिसका खेल जगत में सराहनीय योगदान रहा है। 

भगवंत मान की जीत की दी थी बधाई
पंजाब में आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत हुई थी, तब भी हरभजन सिंह ने ट्वीट कर भगवंत मान को बधाई देते हुए कहा था कि मेरे दोस्त को इस विशाल जीत के लिए बधाई। ये क्या तस्वीर है, माताजी के लिए गौरव का पल है।

आप को पंजाब में जबरदस्त कामयाबी
पंजाब चुनाव में एग्जिट पोल के नतीजों में आम आदमी पार्टी सरकार बनाती हुई नजर आ रही थी। करीब करीब सभी एग्जिट पोल में इस बात पर सहमति थी लेकिन नतीजे अप्रत्याशित रहे। आम आदमी पार्टी को एकतरफा जीत हासिल हुई। कुल 117 सीटों में से आप को 92 सीटें मिलीं जबकि सरकार बनाने के लिए आवश्यक आंकड़ा 60 का होता है। सीएम पद का शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा था कि यह पूरे पंजाब की विश्वास की जीत है। हमें एक ऐसा जनादेश मिला है जिसमें उम्मीद और लोगों का विश्वास है। उस विश्वास पर खरा उतरने के लिए हम ऐसे फैसले करेंगे जिससे लोगों को ना सिर्फ अहसास हो या बल्कि जमीनी स्तर पर बदलाव को महसूस करें। 

भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार किया ग्रहण, पहले गैर-कांग्रेस और गैर-अकाली सीएम बने

अगली खबर