समाजवादी पार्टी में शामिल हुए भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह, सामने आई तस्वीर

Dharmendra Pratap Sing: भारत के सबसे लंबे आदमी होने का दावा करने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले धर्मेंद्र सिंह 8 फीट 2 इंच लंबे हैं।

Dharmendra Pratap Singh
धर्मेंद्र प्रताप सिंह 
मुख्य बातें
  • धर्मेंद्र प्रताप सिंह जब बाहर निकलते हैं तो बहुत ध्यान आकर्षित करते हैं
  • एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि जब लोग उनके साथ एक तस्वीर लेना चाहते हैं, तो वह एक सेलिब्रिटी की तरह महसूस करते हैं

भारत के सबसे लंबे कद के व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल ने उनका पार्टी में स्वागत किया। पार्टी ने धर्मेंद्र प्रताप सिंह की एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें वो अखिलेश यादव सहित पार्टी के अन्य नेताओं के साथ खड़े हैं।

तस्वीर के साथ लिखा गया कि समाजवादी पार्टी की नीतियों एवं श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व पर आस्था जताते हुए आज प्रतापगढ़ के श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल ने श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल करते हुए उम्मीद जताई कि इनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह (46वर्ष) भारत के सबसे लम्बे कद 8 फुट 2 इंच के हैं। इस अवसर पर प्रतापगढ़ के श्री सौरभ सिंह भी उपस्थित थे। 

8 फीट 2 इंच लंबे धर्मेंद्र प्रताप सिंह भारत के सबसे लंबे व्यक्ति हैं। 46 साल के धर्मेंद्र का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है और उन्हें एशिया के सबसे लंबे पुरुषों में से भी देखा जाता है। सिंह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले हैं। उनके पास मास्टर डिग्री भी है। पिछले साल अप्रैल में उन्होंने एक सहयोगी के लिए भी प्रचार किया, जो यूपी पंचायत चुनाव लड़ रहा था।

नहीं मिल रही थी पत्नी

धर्मेंद्र प्रताप सिंह 2020 नवंबर में उस समय खबरों में आए जब उनकी हाइट की वजह से उन्हें पत्नी नहीं मिल रही थी। तब उन्होंने कहा था कि कई रिश्तेदारों ने मेरी शादी कराने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। लड़कियां मेरी हाइट देखकर मुझसे शादी करने से मना कर देती हैं। जैसे-जैसे साल बीतते जा रहे हैं, मुझे एक जीवन साथी की आवश्यकता महसूस हो रही है। मैंने शादी करने और अपना परिवार होने की उम्मीद छोड़ दी है।

लॉकडाउन से खत्म हुई आमदनी

उन्होंने कहा था कि लोग मेरे साथ सेल्फी लेते थे और मुझे पैसे और उपहार देते थे। मैं दिल्ली के कनॉट प्लेस और मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया जाता था, जहां पर्यटक मुझे देखने के लिए उतावले होते थे। हालांकि, लॉकडाउन और महामारी के बाद मैंने यात्रा करना बंद कर दिया है और मेरी आय भी बंद हो गई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर