UPSC Mains Exam 2022: समय पर होंगे यूपीएससी मेंस एग्जाम, दिल्ली हाईकोर्ट ने परीक्षा टालने की अर्जी ठुकराई

एजुकेशन
ललित राय
Updated Jan 06, 2022 | 17:17 IST

UPSC Civil Services Mains Exam 2022 date:दिल्ली हाईकोर्ट ने उस अर्जी को ठुकरा दिया है जिसमें यूपीएसरी मेन्स एग्जाम टाले जाने की गुहार लगाई गई थी।

upsc mains exam postponed, upsc mains exam delhi court news, upsc mains exam delhi court latest news
समय पर होंगे यूपीएससी मेंस एग्जाम, दिल्ली हाईकोर्ट ने परीक्षा टालने की अर्जी ठुकराई 
मुख्य बातें
  • यूपीएससी मेन्स एग्जाम टालने की अर्जी दिल्ली हाईकोर्ट ने ठुकराई
  • अर्जी में कोविड का दिया गया था हवाला
  • सात जनवरी से शुरू होने वाली है सिविल सर्विसेज मेन्स 2021 की परीक्षा

 UPSC Civil Services Mains Exam 2022 date:यूपीएसी मेन्स एग्जाम टाले जाने की अर्जी को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। बता दें कि कोविड का हवाला देते हुए छात्रों ने परीक्षा स्थगित करने की अर्जी लगाई थी। संघ लोक सेवा आयोग ने पहले ही साफ कर दिया था कि सिविल सेवा 2021 मेन्स परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी। यूपीएससी ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें पुष्टि की गई है कि मुख्य परीक्षा 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। 

हालात की सावधानी के साथ की गई है समीक्षा
यूपीएससी ने अभ्यर्थियों को भरोसा दिया है कि हालात की सावधानीपूर्वक समीक्षा की गई है । प्रतिबंधों को ध्यान में रखा जा रहा है। इसके लिए यूपीएससी ने राज्य सरकारों को पत्र लिखकर परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को आवश्यक परिवहन सुविधाएं मुहैया कराने का अनुरोध किया है। उम्मीदवारों के ई-एडमिट कार्ड को पास माना जाएगा और खासकर अगर उम्मीदवार कंटेनमेंट जोन से यात्रा कर रहे हों तो विशेष ध्यान रखा जाएगा।

UPSC CDS I 2022: यूपीएससी ने सीडीएस परीक्षा का किया ऐलान, उम्मीदवार ऐसे कर सकेंगे आवेदन

राज्य सरकारों से अपील
 यूपीएससी की नोटिस में राज्य सरकारों से आग्रह किया गया है कि परीक्षा के आयोजन की तारीख से कम से कम एक दिन पहले यानी 06.01.2022 से 09.01.2022 और 14.01.2022 तक सार्वजनिक परिवहन को चालू किया जाए। उम्मीदवारों / परीक्षा पदाधिकारियों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया गया है। UPSC सिविल सेवा मेन्स परीक्षा 2021 7 जनवरी, 2022 से शुरू होने वाली है। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अब व्यक्तिपरक परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर