UP Police SI Recruitment 2021: 2400 से ज्यादा आवेदकों के आवेदन निरस्त, यहां देखें क्या है वजह

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। एक से अधिक आवेदन करने वाले 2426 उम्मीदवारों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं...

up police si recruitment 2021, up police si recruitment, up police si recruitment 2021, 
2400 से ज्यादा आवेदकों के आवेदन निरस्त 
मुख्य बातें
  • 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन किए गए निरस्त
  • बोर्ड ने uppbpb.gov.in पर निरस्त किए गए आवेदनों की सूची भी जारी की
  • आधिकारिक घोषणा के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है।

क्या आप यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 देने जा रहे हैं तो आपके लिए यह खबर चौकाने वाली हो सकती है, क्योंकि Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board (UPPBPB) लखनऊ ने बीते दिन एक महत्वपूर्ण सूचना जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि एक से अधिक आवेदन करने वाले 2426 अभ्यर्थियों के आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है।

Uttar Pradesh Police में उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (पुरुष एवं महिला) प्लाटून कमांडर, पीएसी व अग्निशमन द्वितीयक अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 में एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों पर विचार करने के बाद उनकी सूची बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर प्रदर्शित कर दी गई है।

ऐसे देखें आधिकारिक अधिसूचना

  1. उम्मीदवार इस uppbpb.gov.in पर जाएं
  2. यहां होमपेज पर देखें 'सूचना/विज्ञप्ति' नाम के सेक्शन में लिखा होगा - उ0प्र0 पुलिस विभाग में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक, नागरिक पुलिस(महिला/पुरूष), प्लाटून कमाण्डर, पी0ए0सी0 व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के अन्तर्गत 01 से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में सूचना ।
  3. इस लिंक पर क्लिक कर दीजिए
  4. सूचना खुल जाएगी।

1 से अधिक आवेदन करने वालों में 453 अभ्यर्थी ऐसे थे, जिनके सभी आवेदनों में नाम समान थे, इन अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा तिथि और जनपद आवंटित कर दिया गया है।

ऐसे 2408 अभ्यर्थियों की सूची, जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किया था, ऐसे में बोर्ड ने उस आवेदन को मान्य किया है जो बाद में यानी आखिर में किए गए हैं।  इन सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र व जनपद आवंटित कर दिया गया है। अब ध्यान दीजिए, आखिरी आवेदन के बाद 2426 अभ्यर्थियों की सूची, जिनके एक से अधिक आवेदन होने पर बोर्ड द्वारा विचार करने के बाद उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया।

संदेह है तो यहां कॉन्टेक्ट करें

बोर्ड ने जारी नोटिफिकेशन में बताया है कि यदि किसी आवेदक को इस विषय पर संदेह है आपत्ति है तो वे बोर्ड में उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र दे सकता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर