69,000 पदों के लिए यूपी असिस्‍टेंट टीचर रिजल्‍ट 2020, यहां चेक करें सभी प्रश्‍नों के उत्‍तर

UP Assistant Teacher: यूपी सहायक शिक्षक उत्‍तर कुंजी 2020 को यूपीबीईबी ने रिलीज किया। अभ्यर्थी आधिकारिक लिंक के माध्यम से atrexam.upsdc.gov.in पर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

up assistant teacher results
up assistant teacher results 

उत्‍तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड, यूपीबीईबी ने यूपी सहायक शिक्षक उत्‍तर कुंजी 2020 जारी कर दी है। इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्‍यर्थी उत्‍तर कुंजी आधिकारिक लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। उपस्थित उम्मीदवारों के लिए बोर्ड द्वारा चार सीरीज की उत्तर कुंजी जारी की गई है।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक अभ्‍यर्थियों के लिए उत्‍तर कुंजी 8 मई से 17 मई 2020 तक आधिकारिक लिंक पर उपलब्‍ध रहेगी। अभ्‍यर्थी इन आसान चरणों का पालन करके उत्‍तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी सहायक शिक्षक उत्तर कुंजी 2020: कैसे डाउनलोड करें

  • UPBEB की आधिकारिक साइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध यूपी सहायक शिक्षक उत्तर कुंजी 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  • उत्‍तर कुंजी को जांचे और फाइल को डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी बनाकर रखें।

परिणाम के जल्‍द ही रिलीज होने की संभावना है। इलाहबाद हाई कोर्ट के निर्देश कि अगले तीन महीनों में 69,000 असिस्‍टेंट बेसिक टीचर्स का नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जाए के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि एक सप्‍ताह में परिणाम रिलीज करें।

इन पदों के लिए कुल 4.46 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था और लिखित परीक्षा 6 जनवरी 2019 को आयोजित कराई गई थी। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार UPBEB की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर