SSC MTS Result 2021: एसएससी एमटीएस टियर1 परिणाम, आधिकारिक अपडेट, फाइनल आंसर-की, रिजल्ट व अन्य जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jan 25, 2022 | 11:31 IST

SSC MTS Tier 1 Result 2021: यदि आपने ने भी एसएससी एमटीएस टियर1 परीक्षा दी थी और सोच रहे हैं कि एसएससी एमटीएस रिजल्ट कब आएगा तो बता दें, परिणाम कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 30 जनवरी तक या फरवरी के पहले हफ्ते तक जारी होने की संभावना है।

ssc mts tier 1 result 2021, ssc mts tier 1 result 2021 kab aayega
SSC MTS Tier 1 Result 2021: जारी होने जा रहे हैं एसएससी एमटीएस टियर1 परिणाम 
मुख्य बातें
  • एसएससी जल्द ही एमटीएस टियर1 परीक्षा के परिणाम घाोषित कर सकता है।
  • रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार ssc.nic.in से परिणाम देख सकेंगे।
  • उम्मीदवार यहां परीक्षा से जुड़े अभी तक का स्टेटस देख सकते हैं।

SSC MTS Tier 1 Result 2021: Staff Selection Commission Multi-Tasking Staff, SSC MTS 2021-22 Tier 1 Result जल्द ही जारी होने वाला है। यदि आपने ने भी यह परीक्षा दी थी और सोच रहे हैं कि एसएससी एमटीएस रिजल्ट कब आएगा तो बता दें, परिणाम कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 30 जनवरी तक या फरवरी के पहले हफ्ते तक जारी होने की संभावना है। एक बार एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2021 जारी होने के बाद उम्मीदवार ssc official website ssc.nic.in पर जाकर या यहां उपलब्ध कराए जाने वाले डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकेंगे।

SSC MTS Result 2021 LIVE: Check here

अभी तक का क्या है स्टेटस?
इस परीक्षा का आयोजन देशभर में किया गया। परीक्षा का समापन 2 नवंबर, 2021 को हुआ था, जबकि एसएससी एमटीएस प्रोविजनल आंसर की 18 नवंबर को जारी की गई थी, इसके बाद आयोग ने लोगों को ऑब्जेक्शन करने का मौका दिया ​था, देखा जाए तो ऑब्जेक्शन प्रक्रिया के कुछ दिनों के अंदर ही फाइनल आंसर की निकाल दी जाती है, लेकिन किन्हीं वजह से ऐसा नहीं हो पाया और यही आकर प्रोसीजर रुक गया।

अप​कमिंग आधिकारिक अपडेट
SSC MTS 2021-22 Result जल्द ही आधिकारिक साइट पर होंगे, एसएससी एमटीएस टियर1 परीक्षा 5 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2022 तक आयोजित की गई थी। संभावना है कि परिणाम से पहले SSC MTS Final Answer key जारी की जाएगी। ध्यान दें, फाइनल आंसर की पूरी तरह से प्रोविजनल आंसर की (ssc mts tier1) पर उठाई गई आपत्तियों पर आधारित होगी।

एसएससी एमटीएस का रिजल्ट कब आएगा ssc mts tier 1 result kab aayega
फाइनल आंसर की जारी होने के 3 से 5 दिन के अंदर ssc mts tier 1 result जारी कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एसएससी एमटीएस परीक्षा ​परिणाम  इसी हफ्ते तक जारी किए जाने की संभावना है।

टियर1 रिजल्ट के बाद क्या?
SSC MTS 2021-22 टियर 1 परीक्षा का परिणाम आयोग को अंतिम भर्ती के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने में मदद करेगा। इस दौर में योग्यता हासिल करने वालों को टियर 2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जो बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि ऊपर दी गई तिथियां केवल अस्थायी हैं और पिछले रुझानों के विश्लेषण पर आधारित हैं। अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर देखे जा सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर